झोपड़ी से इंडियन टीम में पहुंचने वाले नटराजन को आनंद्र महिंद्रा ने दिया खास तोहफा, भारतीय गेंदबाज ने कही दिल जीतने वाली बात

झोपड़ी में रहने वाले नटराजन का टीम इंडिया तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। नटराजन को ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में बतौर स्टैंडबाई गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था।

Natarajan, Mahindra Thar, Thar SUV, businessman, Anand Mahindra
नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक मैच में तीन विकेट अपने नाम किए थे। (सोर्स – ट्विटर)

भारतीय टीम के नए तेज गेंदबाज टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। नटराजन के अलावा शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे नए खिलाड़ियों ने भी बड़ी भूमिका निभाई थी। इन युवाओं के प्रदर्शन से प्रभावित होकर मशहूर बिजनेसमैन और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा काफी प्रभावित हुए थे। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को महिंद्रा थार तोहफे में देने का फैसला किया था।

आनंद महिंद्रा ने अपना वादा निभाया है। उन्होंने नटराजन को थार भेज दिया है। भारतीय तेज गेंदबाज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘भारत के लिए क्रिकेट खेलना मेरे जीवन का सबसे बड़ा लम्हा है। इस रास्ते पर मेरा आगे बढ़ना काफी अलग रहा है। इस सफर पर मुझे जो प्यार और अपनापन मिला है उसे पाकर मैं अभिभूत हूं। शानदार लोगों के समर्थन और हौसलाअफजाई ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की है।’’ नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक मैच में तीन विकेट अपने नाम किए थे।

नटराजन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘‘मैं आज खूबसूरत महिंद्रा थार चलाकर घर आया हूं। मैं श्री आनंद महिंद्रा का शुक्रिया अदा करता हूं। जिन्होंने मेरे सफर को पहचाना और मेरा हौसला बढ़ाया। क्रिकेट के लिए आपका प्यार बहुत बड़ा है सर। आपको मैं गाबा टेस्ट की अपनी शर्ट साइन करके दे रहा हूं।’’ टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे। इशांत शर्मा दौरे का हिस्सा नहीं बन सके थे। मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल होकर लौट गए थे। ब्रिसबेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी नहीं थे। इन अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर लिया था।

झोपड़ी में रहने वाले नटराजन का टीम इंडिया तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। नटराजन को ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में बतौर स्टैंडबाई गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था। टी20 टीम में शामिल स्पिनर वरुण चक्रवर्ती चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए। उनके स्थान पर नटराजन को जगह मिल गई। इसके बाद 27 नवंबर को जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली थी तो उससे कुछ देर पर पहले नवदीप सैनी के कवर के तौर पर नटराजन को वनडे टीम में भी शामिल कर लिया गया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट