ताज़ा खबर
 

नामीबिया के जेपी कोट्जे ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोट्जे के शतक की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 240 रन बनाए थे। इसके जवाब में बोत्सवाना की टीम 20 ओवर में केवल 116 रन ही बना सकी।

नामीबिया के जेपी कोट्जे ने रचा इतिहास (फोटो सोर्स-TWITTER)

नामीबिया के बल्लेबाज जेपी कोट्जे ने बोत्सवाना के खिलाफ खेले गए अपने डेब्यू मैच में ही इतिहास रच दिया है। कोट्जे ने महज 43 गेंदों पर 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वे अपने डेब्यू मैच में सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अभी दो दिन पहले दिन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बना था जब कनाडा के बल्लेबाज रविंद्रपाल सिंह ने केमैन आइलैंड के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में शतक ठोका।

रविंद्रपाल ने ये शतक 47 गेंदों पर जमाया था लेकिन कोट्जे को ये पारी खेलने में केवल 43 गेंदों का ही सामना करना पड़ा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम ये रिकॉर्ड था कि उन्होंने इस फॉर्मेट के अपने डेब्यू मैच में 98 रनों की पारी खेली थी।

वहीं, इसके अलावा कोट्जे का ये शतक टी-20 में चौथा सबसे तेज शतक है। उनसे पहले डेविड मिलर और रोहित शर्मा ने 35-35 गेंदों पर शतक जमाया है। अफगानिस्तान के जाजई ने भी 42 गेंदों पर शतक लगाया है।

इस मुकाबले की बात करें तो नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोट्जे के शतक की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 240 रन बनाए थे। इसके जवाब में बोत्सवाना की टीम 20 ओवर में केवल 116 रन ही बना सकी। नामीबिया की ये लगातार दूसरी जीत है। 4 मैचों की इस सीरीज में नामीबिया अभी 2-0 से आगे है।

नामीबिया और बोत्सवाना दोनों ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के एसोसिएट देश हैं। क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी ने यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में क्रिकेट के टूर्नामेंट आयोजित कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 5-0 से रौंदा, ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट अपने नाम किया
2 Papua New Guinea vs Oman 6th ODI Dream11 Team Prediction: पापुआ न्यू गिनी ने एक और ओमान ने किए 2 बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 VIRAT KOHLI ने साथियों के साथ बीच पर नहाते Six Pack Abs वाली फोटो पोस्ट की, महिलाओं ने किए ऐसे कमेंट्स
यह पढ़ा क्या?
X