ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड दौरे से पहले मुरली विजय का गेम प्लान, बताया इस तरह खेलने पर मिलेगी जीत

मुरली विजय को इस साल बेस प्राइज दो करोड़ पर चेन्नई की टीम ने खरीदा था, लेकिन अधितकर मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रहना पड़ा। गुरुवार को एक इवेंट के दौरान मुरली विजय ने 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी बात रखी।

भारतीय टेस्ट टीम।

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को इस सीजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। मुरली विजय को इस साल बेस प्राइज दो करोड़ पर चेन्नई की टीम ने खरीदा था, लेकिन अधितकर मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रहना पड़ा। गुरुवार को एक इवेंट के दौरान मुरली विजय ने 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी बात रखी। मुरली विजय ने कहा, ”14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से हम खुद की तैयारियों का पता लगा सकते हैं। इस मैच में टीम के खिलाड़ियों के पास इंग्लैंड दौरे से पहले खुद को साबित करने का मौका होगा। हालांकि, अफगानिस्तान की टीम को हम हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेंगे। भले ही अफगानिस्तान की टीम ने अभी टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया हो, लेकिन उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो जीत दिलाने का दम रखते हैं”।

मुरली विजय।

विजय ने कहा, ”इंग्लैंड दौरे से पहले हमें मानसिक रूप से काफी मजबूत होना होगा। इंग्लैंड के पिचों पर कई भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है, इसके बावजूद अगर टीम अपना बेस्ट देने में सफल रहती है तो इस सीरीज को जीता जा सकता है। खिलाड़ियों को खुद की काबिलियत पर भरोसा करना होगा, इससे रन बनाने में आसानी होगी। किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से टीम को जीत नहीं मिल सकती, पूरी टीम को एकजुटता के साथ बेहतर खेलना होगा”।

विजय ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को उनके घर में जाकर हराना हमेशा चुनौती भरा रहता है। ऐसे में एक प्लान के तहत टीम को चलना होगा। छोटी-छोटी चीजों पर खिलाड़ियों को खासा ध्यान देना होगा और उसे लगातार फॉलो करना होगा। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में मुरली विजय अपनी टीम के लिए कुछ मैचों में खेलना चाहते हैं, उन्होंने कहा अगर समय मिलता है तो मैं इस लीग के कुछ मैचों में खेलना चाहूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App