ताज़ा खबर
 

अब इस टीम से खेलेंगे मुरली विजय, कहा- यहां के दर्शक बेहद अच्छे

मुरली विजय ने अभी तक 59 टेस्ट खेलकर 39.33 के औसत से 3933 रन जुटाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

Author September 9, 2018 8:05 AM
मुरली विजय। (Photo Courtesy: ICC)

भारत के सीनियर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन एक के अंतिम चरण में एसेक्स के लिये तीन मैच खेलेंगे। बीसीसीआई ने शनिवार को इसकी घोषणा की। एसेक्स काउंटी ने क्लब की अधिकारिक वेसाबइट पर इसकी पुष्टि की। 34 वर्षीय विजय को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में पहले टेस्ट में 20 और छह रन बनाने के बाद भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

शिखर धवन और लोकेश राहुल भी फार्म में नहीं हैं, बीसीसीआई ने तमिलनाडु के अनुभवी खिलाड़ी के लिये काउंटी मैच आयोजित कराये ताकि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दौड़ में बने रहें। विजय ने अभी तक 59 टेस्ट खेलकर 39.33 के औसत से 3933 रन जुटाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। विजय 10 सितंबर से ट्रेंट ब्रिज में नॉटिघंमशर में शुरू होने वाले चार दिवसीय मैच में खेलेंगे। इसके बाद वह 18 सितंबर से वारेस्टरशर के खिलाफ चेम्सफोर्ड में घरेलू मैदान पर खेलेंगे और अपने अभियान का अंत 24 सितंबर से ओवल में सरे के खिलाफ करेंगे। एसेक्स को अब काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप में इस सीजन में केवल तीन मैच खेलने हैं।

मुरली विजय। (Photo Courtesy: The Indian Express)

विजय ने क्लब की वेबसाइट से कहा, ‘‘मैं एक महीने तक भारतीय टीम के साथ यहां था और मैंने देखा कि यहां कितने दर्शक आते हैं। मैं एसेक्स के लिये खेलने को उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि हम कुछ मच जीतेंगे।’’ एसेक्स काउंटी क्लब के मुख्य कोच एंथनी मैक्ग्रा ने कहा, “हम इस बात से खुश हैं कि विजय ने हमारी टीम से खेलने का फैसला लिया। वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में वह काफी रन बना सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App