ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs RCB Highlights: मुंबई ने आरसीबी को 46 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

VIVO IPL 2018 Cricket Score Streaming, MI vs RCB Scorecard Online (आईपीएल २०१८ क्रिकेट स्कोर) :टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही। उमेश यादव ने पहले ओवर के शुरुआती दो गेंदों में मुंबई को दो बड़े झटके दिए। सूर्य कुमार यादव औऱ ईशान किशन के आउट होने के बाह कप्तान रोहित शर्मा ने इविन लुइस के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया।

रोहित शर्मा। (Photo Courtesy: IPL)

तीन मैच में हार झेलने के बाद मंगलवार को आखिरकार मुंबई को जीत मिली। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने आरसीबी को 46 रन से हरा दिया। आरसीबी के लिए सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने बनाए। विराट ने 62 गेंदों में 92 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सकें। 214 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही और डीकॉक ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। डीकॉक के आउट होने के बाद आरसीबी लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोता गया। एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह और कोरी एंडरसन टीम के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर सकें और जल्द ही आउट हो गए।

इससे पहले रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 214 रनों का टारगेट दिया है।  रोहित शर्मा ने टीम के लिए सबसे अधिक 52 गेंदों में 94 रन बनाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही। उमेश यादव ने पहले ओवर के शुरुआती दो गेंदों में मुंबई को दो बड़े झटके दिए। सूर्य कुमार यादव औऱ ईशान किशन के आउट होने के बाह कप्तान रोहित शर्मा ने इविन लुइस के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया। लुइस 42 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई इंडियंस इंडियन इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी बार टॉस हार गई थी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

IPL 2018 Cricket Score Streaming Online, MI vs RCB, Cricket Score Updates :

-आरसीबी को अंतिम ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 59 रनों की जरूरत है। वहीं विराट कोहली अपने शतक से 20 रन दूर है।

-मिशेल मैक्लेघन की पहली गेंद पर विराट कोहली ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर एक रन। पांचवीं गेंद पर दो रन। आरसीबी-134/6(17)

-हार्दिक पंड्या की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। क्रिस वोक्स बल्लेबाजी करने आए हैं।

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करने आए हैं। दूसरी गेंद पर सिंगल, अगली दो गेंदो पर दो रन। हार्दिक पंड्या का थ्रो सीधा जाकर ईशान किशन की आंखों पर जाकर लगी। वह मैदान पर लेट गए हैं, उनकी आंखों के नीचे सूजन आ गई है। उन्हें मैदान से बाहर ले जाया जा रहा है। अदित्य तरे किशन की जगह कीपिंग करने आए हैं। 94/5(13)

-कृणाल पंड्या की पहली गेंद पर मनदीप ने तेजी के साथ दो रन लिए। तीसरी गेंद पर एक रन।वाइड गेंद पर मनदीप आगे बढ़कर खेलना चाहते थे, किशन ने उन्हें स्टंप आउट किया। अगली ही गेंद पर कोरी एंडरसन भी आउट।76/4(10)

-कृणाल पंड्या की पहली गेंद पर मनदीप ने तेजी से एक रन लिया। कोहली और मनदीप संभलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए। आरसीबी-65/2(8)

-मुस्तफीजुर रहमान की पहली गेंद पर कोहली ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर मनदीप सिंह ने एक और चौका जड़ा। आरसीबी-55/2(6)

-मुस्तफीजुर रहमान की पहली गेंद पर डी कॉक ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर एक रन। पांचवीं गेंद पर डी कॉक ने छक्का लगाया। आरसीबी-40/0(4)

-कृणाल पंड्या की पहली गेंद पर डी कॉक ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद पर विराट ने चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर एख और चौका। आरसीबी-20/0(2)

-कोरी एंडरसन ने वाइड के साथ ओवर की शुरुआत की। दूसरी गेंद पर चौका। तीसरी गेंद पर छक्का। चौथी गेंद पर एक और चौका। और आउट। 94 रन बनाकर रोहित शर्मा पवेलियन लौटे।

-मोहम्मद सिराज की दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर सिराज की गेंद को रोहित ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाया। मुंबई-177/4(18)

-कोरी एंडरसन की पहली गेंद पर रोहित ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर कृणाल पंड्या रन आउट हुए। अगली गेंद पर रोहित ने एक और चौका जड़ दिया। मुंबई-153/4

-युजवेंद्र चहल की पहली गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर पंड्या ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर एक रन। यह ओवर मुंबई के लिए काफी अच्छा रहा है।  मुंबई-108/2(14)

-युजवेंद्र चहल की तीसरी गेंद पर लुइस ने एक लंबा छक्का जड़ दिया। अगली गेंद पर एक और छक्का। पहली चार गेंदों में 12 रन आ चुके हैं। मुंबई-108/2(11)

-युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करने आए हैं। पहली गेंद पर एक रन। दूसरी गेंद पर दो रन। चौथी गेंद पर लुइस ने एक जोरदार छक्का लगाया।मुंबई-85/2(9)

-मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर एक रन। दूसरी गेंद पर एक और रन। सिराज का यह ओवर अच्छा रहा। इस ओवर से सिर्फ 3 रन आए। मुंबई-63/2(7)

-मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर लुइस ने छक्का लगाया। मुंबई धीरे-धीरे मैच में वापसी करती हुई। वाइड 4 रन। अगली गेंद पर एक और चौका। इस ओर से आए 16 रन। मुंबई-56/2(5)

-उमेश यादव की दूसरी गेंद पर लुइस ने चौका लगाया। लुइस विकेट गिरने के बाद भी अपने अंदाज में ही बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस ओवर से 6 रन आए। मुंबई-21/2(3)

-सूर्य कुमार यादव और इविन लुइस बल्लेबाजी करने आए हैं। वहीं आरसीबी की तरफ से उमेश यादव पहला ओवर डालने के लिए तैयार। पहली गेंद पर सूर्य कुमार यादव बोल्ड। अगली गेंद पर ईशान किशन भी बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। पहले ओवर से सिर्फ तीन रन आए। मुंबई-3/2(1)

– मुंबई और बेंगलोर दोनों को पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई के हिस्से अभी तक एक भी जीत नहीं आई है। उसकी कोशिश अपने घर में खेलते हुए हार के क्रम को तोड़ सीजन की पहली जात हासिल करने की होगी।

-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। टीम में ब्रेंडन मैकुलम की जगह कोरी एंडरसन और कुलवंत खजरोलिया की जगह मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App