ताज़ा खबर
 

IPL Records: कोलकाता नाइटराइडर्स को हरा मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, ट्रेंट बोल्ट ने पूरी की विकेटों की फिफ्टी

खास यह है कि किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स ही है। कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अब तक 18 जीत हासिल की हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 12:34 AM
Mumbai Indians IPL 2020 IPL Recordsआईपीएल में मुंबई और कोलकाता के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 21 में जीत हासिल की है।

IPL Records: मुंबई इंडियंस ने 16 अक्टूबर की रात अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वह आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 20 से ज्यादा जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई। मुंबई की कोलकाता के खिलाफ यह 21वीं जीत है। आईपीएल के इतिहास में मुंबई के अलावा किसी भी अन्य टीम ने दूसरी टीम के खिलाफ इतनी जीत हासिल नहीं की हैं।

खास यह है कि किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स ही है। कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अब तक 18 जीत हासिल की हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 17 और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ 16 जीत हासिल की हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ अब तक 15-15 बार जीत हासिल कर चुका है।

ट्रेंट बोल्ट ने कोलकाता के खिलाफ मैच में 32 रन देकर एक विकेट लिया। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे किए। उन्होंने 41 मैचों में यह उपलब्धि अपने नाम की है। वह आईपीएल में 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 50वें गेंदबाज हैं। बोल्ट का आईपीएल में इकॉनमी 8.63 है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट है। बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के ही लसिथ मलिंगा के नाम है। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं।

इस मैच से कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन को थमा दी गई है। मॉर्गन ने कप्तान बनने के साथ ही 6 साल का सूखा खत्म किया। दरअसल, मॉर्गन केविन पीटरसन के बाद इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल में किसी टीम की कमान सौंपी गई है। केविन पीटरसन आईपीएल में 17 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से वह सिर्फ 3 बार ही अपनी टीम को जीत दिला पाए, जबकि 14 बार हार झेलनी पड़ी। केविन पीटरसन ने 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए 6 और 2014 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए 11 मैचों में कप्तानी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: मुंबई इंडिंयस के खिलाफ मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कमान, इयोन मॉर्गन को सौंपी कप्तानी
2 आखिरी गेंद पर छक्के से जीत दिलाने में रोहित शर्मा हैं नंबर वन, जानिए और किन बल्लेबाजों के नाम है यह उपलब्धि
3 फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, दिग्गज क्रिकेटर की भी ‘ड्रीम गर्ल’ थीं हेमा मालिनी, सार्वजनिक रूप से किया था प्यार का इजहार
IPL 2020 LIVE
X