ताज़ा खबर
 

16 साल की लड़की ने मैदान पर मचाया तहलका, जड़ दिया दोहरा शतक

दाएं हाथ की खिलाड़ी जेमिमा को महज 13 साल की उम्र में अंडर-19 खेलने का मौका मिला था और वह अब तक इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़ चुकी हैं।

मुंबई की रहने वाली जेमिमा रॉड्रिक्स। फोटो-Mohandas menon twitter

मुंबई की एक 16 साल की लड़की ने महिला अंडर-19 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है। 50 ओवर के मैच में जेमिमा रॉड्रिक्स ने रविवार को 163 गेंदों में 202 रन ठोक दिए। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में खेल गए मैच में जेमिमा ने सौराष्ट्र के खिलाफ घरेलू मैच में यह कारनामा किया। विस्फोटक बल्लेबाजी कर जेमिमा ने निर्धारित 50 ओवरों में टीम को 347/2 तक पहुंचने में मदद की। दाएं हाथ की खिलाड़ी जेमिमा को महज 13 साल की उम्र में अंडर-19 खेलने का मौका मिला था और वह अब तक इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़ चुकी हैं। अंडर-19 सुपर लीग्स में उनका औसत 300 से भी ज्यादा का रहा है।

जेमिमा ने बहुत पहले ही क्रिकेट खेलने शुरू कर दिया था। टॉप अॉर्डर बल्लेबाज बनने से पहले उन्होंने शुरुआत गेंदबाज के तौर पर की थी। वह या तो ओपनिंग करती हैं या नंबर तीन पर बल्लेबाजी। जिंदगी का चौथा जन्मदिन मनाने के बाद ही उन्होंने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। वह हॉकी अंडर-17 में भी मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। मुंबई से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी निकले हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MS धोनी के साथ रिश्ते पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले…
2 Asia Cup 2017: पुरुषों के बाद महिलाओं ने लहराया परचम, फाइनल में चीन को दी 5-4 से मात
3 क्रिकेट को लेकर दुनिया में सबसे तेज चलता है महेंद्र सिंह धोनी का दिमाग: विराट कोहली
ये पढ़ा क्या?
X