ताज़ा खबर
 

Video: जब कूदकर जान देने की कोशिश कर रहा शख्स, मोहम्मद अली की बात मानकर नीचे उतर आया

अमेरिका के लॉस एंजेल्स में एक शख्स बड़ी सी बिल्डिंग पर चढ़कर आत्महत्या करने वाला था। नीचे खड़े लोग उसे रोकने की भरपूर कोशिश कर रहे थे, पर सब नाकाम रहे। तब ही वहां कहीं से मोहम्मद अली पहुंच जाते हैं।

Dramatic,moment,Muhammad Ali शनिवार (4 जून) को यह महान बॉक्सर दुनिया छोड़कर चला गया।

मोहम्मद अली बॉक्सिंग के बेताज बादशाह थे। शनिवार (4 जून) को 74 साल की उम्र में दुनिया छोड़कर चले जाने के बाद सब उन्हें एक बेहतरीन बॉक्सर के साथ-साथ एक साफ दिल के इंसान के रूप में भी याद करेंगे। उनकी शख्शियत को बयां करने के लिए हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े दो किस्सा बताते हैं।

बात 1981 की है। तब अमेरिका के लॉस एंजेल्स में एक शख्स बड़ी सी बिल्डिंग पर चढ़कर आत्महत्या करने वाला था। नीचे खड़े लोग उसे रोकने की भरपूर कोशिश कर रहे थे, पर सब नाकाम रहे। तब ही वहां कहीं से मोहम्मद अली पहुंच जाते हैं। वह बिना देर किए भागते हुए बिल्डिंग की छत पर पहुंच जाते हैं।

इसके बाद जैसा की विडियो में दिखता है कि जिस खिड़की से शख्स कूदने के लिए लटका हुआ था उसके बराबार वाली खिड़की में अली खड़े होते हैं और उस शख्स से बातचीत शुरू करते हैं। फिर कुछ देर बाद जो दिखता है वह किसी करिश्मे से कम नहीं होता। जो शख्स किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं था वह अली की बात ना सिर्फ सुनता है बल्कि आत्महत्या का अपना इरादा भी त्याग देता है।

कुछ देर बाद ही अली उस शख्स के पास पहुंचकर उसको खिड़की से नीचे उतारने में मदद करते दिखाई देते हैं।

देखिए वीडियो-

सोर्स- YouTube
दूसरा किस्सा 1990 का है। तब ईराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन ने 15 अमेरिकी लोगों को बंधक बना लिया था। तब जॉर्ज बुश के मना करने के बावजूद 23 नवंबर 1990 को अली बगदाद गए और सद्दाम हुसैन से मिलकर सभी 15 लोगों को छुड़ा लाए।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories