ताज़ा खबर
 

माइकल जॉर्डन ने MTV VJ पर बनाया था VIRGINITY खोने का दबाव, प्रेग्नेंसी छिपाने के लिए सिंगर को दे चुके हैं 35 करोड़ रुपए

यही नहीं, माइकल जॉर्डन का नाम सिंगर और सुपरमॉडल कार्ला नाफेल (Karla Knafel) के साथ भी काफी जुड़ा रहा था। नाफेल ने 2002 में जॉर्डन के खिलाफ एक मामला दायर किया था। इसमें उन्होंने दावा किया कि माइकल जॉर्डन की एक विचित्र पेशकश पर भरोसा करना उनकी भारी भूल थी।

Author नई दिल्ली | Updated: December 6, 2019 10:01 PM
लिसा कैनेडी मोंटगोमरी और माइकल जॉर्डन।

खिलाड़ियों द्वारा मैचों के बाद नाइट पार्टियों के बारे में अक्सर बात होती रही हैं। क्रिकेटर्स से बास्केटबॉलर तक हर खेल में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने रंगीन मिजाज के लिए जाने जाते रहे हैं। अक्सर इन खिलाड़ियों को लेकर कई तरह की बातें सामने आती रहती हैं। अपनों से धोखा, सेक्स स्कैंडल और विवाह के बाद भी अफेयर जैसे तमाम कहानियां भी खिलाड़ियों की जिंदगी से जुड़ी रही हैं। ऐसे ही 15 बड़े विवादों को लेकर हम एक सीरीज चला रहे हैं जिसकी 9 कहानियां हम आपके सामने रख चुके हैं। सीरीज का 10वां किस्सा बास्केटबॉल से जुड़ा है जो एक समय काफी सुर्खियों में रहा था।

बास्केटबॉल के सुपरस्टार माने जाने वाले माइकल जॉर्डन (Michael Jordan) अपनी जुए की आदत के कारण भी बदनाम थे। एनबीए हॉल ऑफ फेमर ने कथित तौर पर एमटीवी की एक पूर्व वीजे के साथ जुए खेलने की अनोखी शर्त रखी थी। वे जीतने पर पैसा नहीं, बल्कि एमटीवी स्टार की वर्जिनिटी पाना चाहते थे। दरअसल, ‘The Kennedy Chronicles’ किताब में पूर्व एमटीवी स्टार लिसा कैनेडी मोंटगोमरी (Lisa Kennedy Montgomery) ने माइकल जॉर्डन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। कैनेडी के मुताबिक माइकल ने उन पर वर्जिनिटी खोने का दबाव बनाया था। कैनेडी ने बताया कि उस समय वे 23 साल की थीं।

कैनेडी अपनी किताब के चैप्टर “MJ and VJ” में पुराने दिनों को याद करते हुए लिखती हैं, न्यूयॉर्क में बोवरे बार में माइकल जॉर्डन और रसेल सिमंस के साथ डिनर के बाद यही हुआ। कैनेडी ने बताया, डिनर करने के थोड़ी देर बाद जॉर्डन ने फैसला किया कि यह समय कुछ खेलने के लिए था। उन्होंने कहा, जुए में यदि मैं जीत गया, तो आप आज रात मेरे साथ मेरे होटल के कमरे में आएंगी। कैनेडी ने कहा, मैं बहुत खबरा गई, क्योंकि तब तक मैं एक वर्जिन (कुंवारी) युवती थी। मैंने जॉर्डन के साथ इस तरह के संबंध की कल्पना भी नहीं की थी। इसलिए मैंने उनसे पूछा कि इसके बजाय क्या वे निक्स टिकट्स के लिए खेल सकती हैं। तब जॉर्डन ने मुझे याद दिलाया कि वे शादी शुदा हैं। उन्होंने मुझे सांत्वना के रूप में नेट्स टिकट की पेशकश की। कैनेडी ने कहा कि उस समय टेबल पर उनकी साथी स्टार और सुपरमॉडल वरोनिका वेब भी थीं। हालांकि, किताब में कैनेडी ने यह नहीं बताया कि उन्होंने जॉर्डन की कौन सी पेशकश मानी थी या जुए में कौन जीता था।

यही नहीं, माइकल जॉर्डन का नाम सिंगर और सुपरमॉडल कार्ला नाफेल (Karla Knafel) के साथ भी काफी जुड़ा रहा था। नाफेल ने 2002 में जॉर्डन के खिलाफ एक मामला दायर किया था। इसमें उन्होंने दावा किया कि माइकल जॉर्डन की एक विचित्र पेशकश पर भरोसा करना उनकी भारी भूल थी। उन्होंने अदालत को बताया कि जॉर्डन ने उनसे कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी जुनिता से उनकी शादी इसलिए हुई थी, ताकि उनकी सार्वजनिक छवि को कोई नुकसान न पहुंचे। यही वजह थी कि जॉर्डन ने मुझे अपनी प्रेग्नेंसी छिपाने के लिए 50 लाख डॉलर (करीब 35 करोड़ रुपए) दिए थे।

सुपरमॉडल नाफेल के मुताबिक, जॉर्डन की जुनिता से शादी के तीन महीने बाद ही उनका एनबीए स्टार से अफेयर हो गया था। मैं उनके बच्चे की मां बनने वाली थी, लेकिन तब जॉर्डन ने अपने करियर और बड़ी रकम देकर मेरा मुंह बंद करा दिया था। जॉर्डन ने मुझसे कहा था कि वह जुनिता को तलाक दे देंगे और फिर मुझसे शादी कर लेंगे, लेकिन उन्होंने मुझे धोखा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2020 के पहले ग्रैंड स्लैम Australian Open में हिस्सा लेंगी सानिया मिर्जा, मां बनने के कारण 2 साल से थीं कोर्ट से बाहर
2 VIDEO: पाक के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने 5 साल बाद जड़ा शतक, फवाद आलम संग साझेदारी कर टाली टीम की हार
3 टीम इंडिया की चौथे नंबर की परेशानी दूर कर सकते हैं श्रेयस अय्यर, चीफे सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने जताया भरोसा
ये पढ़ा क्या?
X