ताज़ा खबर
 

चीफ सेलेक्‍टर प्रसाद बोले- वर्ल्‍ड कप खेलने की दौड़ में शाम‍िल हैं अजिंक्‍य रहाणे, एक और ख‍िलाड़ी का ल‍िया नाम

रहाणे को लेकर प्रसाद ने कहा, 'अजिंक्य पिछले कुछ समय से बेहतर फॉर्म में हैं। घरेलू टूर्नामेंट में वह लगातार रन बना रहे हैं, रहाणे पिछली 11 पारियों में 74.62 की औसत से 597 रन बनाए हैं। उन्‍होंने इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक जड़ने का काम भी किया।

अजिंक्य रहाणे और भारतीय टीम। (फोटो सोर्स-एपी)

टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भारत की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों के नाम की ओर इशारा किया है। वर्ल्ड कप शुरू होने में लगभग तीन महीने का समय बचा हुआ है, ऐसे में टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए सभी देश अपनी टीमों को अंतिम रूप देने का काम कर रहे हैं। एमएसके प्रसाद के मुताबिक भारतीय युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी अजिंक्य रहाणे वर्ल्‍ड कप खेलने की दौड़ में शामिल हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने प्रसाद के हवाले से लिखा, ‘पिछले एक साल के दौरान पंत में कई बदलाव देखने को मिले हैं, अब वह पहले से काफी मैच्योर होकर खेलते हैं। उन्होंने अपनी आदतों में काफी सुधार किया है, लेकिन हमें लगता है कि उन्हें थोड़ा और परिपक्‍व होने की जरूरत है। पंत अपने खेल में और बेहतर हों, इस वजह से हमने उनका चयन टीम इंडिया ‘ए’ में किया।’ पंत के अलावा प्रसाद ने टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लेकर भी अपनी बात रखी।

रहाणे को लेकर प्रसाद ने कहा, ‘अजिंक्य पिछले कुछ समय से बेहतर फॉर्म में हैं। घरेलू टूर्नामेंट में वह लगातार रन बना रहे हैं, रहाणे पिछली 11 पारियों में 74.62 की औसत से 597 रन बनाए हैं। उन्‍होंने इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक जड़ने का काम भी किया। रहाणे वर्ल्ड कप में तीसरे ओपनर के विकल्प बन सकते हैं।’ बता दें कि रहाणे ने भारतीय टीम के लिए पिछला वनडे 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि, टेस्ट टीम में रहाणे टीम के लिए बतौर उपकप्तान मैदान पर उतरते हैं।

रहाणे और पंत के अलावा विजय शंकर के प्रदर्शन से भी प्रसाद बेहद खुश हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विजय के परफॉर्मेंस को देख टीम मैनेजमेंट उन्हें भी विकल्प के तौर पर देख रही है। बता दें कि पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलना है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रेल निर्धारित की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App