ताज़ा खबर
 

IND Vs AUS: कप्तान न होकर भी ‘कप्तान’ हैं MS धोनी, पहले ODI में स्पिनरों से बोले…

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में धोनी वर्चुअल कप्तान की भूमिका में थे और फील्डिंग में परिवर्तनों के अलावा गेंदबाजों को निर्देश भी दे रहे थे।

Author Updated: September 19, 2017 3:08 PM
डेविड वार्नर को आउट करने के बाद खुशी मनाते युजवेंद्र चहल और महेंद्र सिंह धोनी।

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन डे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी का कमाल तो हर किसी ने देखा। 17 सितंबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में धोनी ने एक बार फिर दिखा दिया कि टीम इंडिया के लिए वह ‘तोहफे’ से कम नहीं हैं। 79 रनों की उनकी पारी के अलावा उन्होंने 83 रन बनाने वाले अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ 118 रनों की साझेदारी भी की। जब एमएस धोनी कप्तान थे, तब भी वह विकेटों के पीछे से गेंदबाजों को निर्देश देते थे और कप्तानी छोड़ने के बाद भी वह यही कर रहे हैं। रविवार को पहले वनडे में भारतीय पारी खत्म होने के बाद बारिश आ गई थी। इसके थमने के बाद अॉस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य रखा था, जो बहुत मुश्किल नहीं था। मैदान पर धोनी वर्चुअल कप्तान की भूमिका में थे और फील्डिंग में परिवर्तनों के अलावा गेंदबाजों को निर्देश भी दे रहे थे। अॉस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की बल्लेबाजी ने भारतीय खेमे में हलचल पैदा कर दी थी।

एेसे धोनी के जाल में फंसे कंगारू: क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक धोनी विकेटों के पीछे से दो स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से बातचीत कर रहे थे। धोनी अपने पुराने अंदाज में कह रहे थे-वो मारने वाला डालना, अंदर या बाहर वाला कोई, वो घूमने वाला भी डालना। जब मैक्सवेल भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहे थे तो धोनी ने कुलदीप से बात की थी। कुलदीप मिडिल स्टंप पर गेंद डालते रहे और उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। इसके बाद उन्होंने फुल लेंथ गेंद मिडिल स्टंप पर डाली, उस पर भी रन पड़े। धोनी इससे खुश नहीं हुए उन्होंने कुलदीप से कहा- ना ना, इसको इतना आगे नहीं डाल। इसके बाद कुलदीप ने गुगली डाली और मैक्सवेल उसे समझ नहीं पाए और विकेट गंवा बैठे।

युजवेंद्र चहल की गेंदों की भी मैक्सवेल ने खूब बखिया उधेड़ी। मैक्सवेल को उन्होंने कुछ मौकों पर बीट भी किया। जब चहल स्टंप्स के बाहर गेंद डाल रहे थे तो रन पड़ रहे थे। उन्होंने जल्द ही बॉल अॉफ स्टंप के बाहर डाली और देखा कि मैक्सवेल उसे नहीं खेल पाए। युजवेंद्र ने इस मैच में 30 रन देकर 3 विकेट लिए थे। कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को 2-2 और भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: जब स्टेडियम में सबके बीच कपल करने लगा एक-दूसरे को KISS, गेंदबाज को छोड़ इनपर ठहर गई सबकी निगाहें
2 सौरव गांगुली बोले-MS धोनी के नए ‘अवतार’ के पीछे इस खिलाड़ी का हाथ , हार्दिक पंड्या के लिए कहा…
3 चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 244 रन ठोंक चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी, कई बार बरसा है उनका बल्ला