ताज़ा खबर
 

टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है MS Dhoni के करियर का आखिरी टूर्नामेंट, कोच को BCCI के फैसले का इंतजार

MS Dhoni: आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होनी थी। वे पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं।

MS Dhoni के पास 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। ( सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया के कई खेल टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भी शामिल है। आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होनी थी। वे पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। धोनी की वापसी फिलहाल होती नहीं दिख रही, लेकिन उनके बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी को उम्मीद है कि वह भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना लेंगे।

पहले आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित हो गया। 21 दिन के लॉकडाउन के बाद इसके टलने के पूरे आसार हैं। केशव रंजन ने कहा, ‘‘मौजूदा हालात में आईपीएल होता नहीं दिख रहा। हमें बीसीसीआई के फैसले का इंतजार करना होगा। धोनी की स्थिति कठिन है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें टी20 विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा जो उनका आखिरी विश्व कप होगा।’’

केशव रंजन ने आगे कहा, ‘‘धोनी के चेन्नई से लौटने के बाद मैने उनसे बात की और मैं उनके माता पिता से लगातार संपर्क में हूं। वे फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं और पूरी तरह से फिट हैं।’’ भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले कहा था कि आईपीएल से धोनी के भविष्य का फैसला होगा। आईपीएल के टलने के आसार के बीच सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों ने दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान की वापसी पर सवाल उठाए थे।

धोनी के बचपन के कोच ने आगे कहा, ‘‘यह सही है कि उन्होंने पिछले साल जुलाई से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है, लेकिन उनके पास 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। उन्हें सामंजस्य बिठाने में समय नहीं लगेगा। रांची में सब कुछ बंद है, लेकिन वे अपने घर पर फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं। उनके पास जिम, बैडमिंटन कोर्ट और रनिंग कोरिडोर सब है।’ धोनी आईपीएल की तैयारियों के लिए 1 मार्च को चेन्नई पहुंचे थे। 15 दिन ट्रेनिंग करने के बाद कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण वे वापस रांची लौट गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: कीवी कप्तान को DOGGY ने किया कैच आउट, शिखर धवन ने लिए मजे; देखें VIDEO
2 MS Dhoni की हुई फजीहत तो पत्नी साक्षी ने संभाला मोर्चा, मीडिया पर उतारा गुस्सा
3 बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का फिटनेस VIDEO पोस्ट किया, भारतीय विकेटकीपर को फैंस करने लगे ट्रोल