ताज़ा खबर
 

‘2023 का क्रिकेट वर्ल्ड कप भी खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी’

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा है कि टीम को अगले विश्व कप टूर्नामेंट में धोनी की जरूरत है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

अॉस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का कहना है कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 2023 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनने की क्षमता रखते हैं। क्लार्क से जब 2019 विश्व कप में धोनी के खेलने की संभावना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी। क्लार्क ने मुस्कराते हुए कहा, “आप मुझसे यह मत पूछिए कि धोनी 2019 विश्व कप में खेल पाएंगे या नहीं। वह 2023 का विश्व कप भी खेलेंगे।” साल 2011 में अपनी कप्तानी में भारत को क्रिकेट विश्व कप का खिताब दिलाने वाले धोनी वर्तमान में अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेली गई उनकी 79 रनों की शानदार पारी इसकी गवाह है। अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के लिए धोनी ने 79 रनों और हार्दिक पांड्या ने 83 रनों की पारियां खेली थीं, जिसकी बदौलत भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही। दोनों के बीच 118 रनों की साझेदारी हुई थी। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी वनडे सीरीज में भारतीय टीम के लिए धोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा है कि टीम को अगले विश्व कप टूर्नामेंट में धोनी की जरूरत है।

वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि कप्तान विराट कोहली के कारण ही महेंद्र सिंह धोनी का नया ‘अवतार’ देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि 36 वर्षीय धोनी में विराट ने जो विश्वास दिखाया है, यह उसी का नतीजा है। सौरव ने कहा, एमएस धोनी जैसा खिलाड़ी, जिसने 300 वनडे खेले हैं, उन्हें पता होता है कि रन कैसे बनाने हैं। वनडे में 9000 से ज्यादा रन बना चुके धोनी, जब रिटायर होंगे तो काफी रन और बना चुके होंगे। सौरव ने कहा, यह कप्तान का विश्वास है और विराट कोहली को इसका श्रेय मिलना चाहिए, क्योंकि उन्होंने धोनी पर जिम्मेदारी डाली है और उन्हें उनका गेम खेलने की आजादी दी है। भारत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले वन डे मैच में अॉस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात दी थी। इसी के साथ उसने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रो कबड्डी 2017, बेंगलुरु बुल्स vs पटना पाइरेट्स: PTP ने मुकाबला 36-32 से जीता
2 Birthday spl: देर रात जब सौरव गांगुली के कमरे में कोई चाकू लेकर घुस आया था, बुरी तरह डर गए थे दादा
3 प्रो कबड्डी 2017, पुणेरी पलटन vs हरियाणा स्टीलर्स: PNP ने 37-25 से की जीत दर्ज