ताज़ा खबर
 

पूर्व ओपनर का खुलासा- MS Dhoni 30 लाख कमा रांची में सुकून की जिंदगी बिताना चाहते थे; आज हैं 800 करोड़ के मालिक

इस समय महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्थ करीब 800 करोड़ रुपए हैं। वे कमाई के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। धोनी क्रिकेटर होने के साथ आज बिजनेसमैन भी हैं। उनकी क्रिकेट अकादमी, फैशन ब्रांड और जिम की चेन भी है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 30, 2020 9:50 AM
महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता था। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अपनी अगुआई में टीम इंडिया को 2-2 बार विश्व कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दिनों में सिर्फ 30 लाख रुपए कमाकर गृहनगर रांची लौट जाना चाहते थे। वे रांची में सुकून की जिंदगी गुजर बसर करना चाहते थे। इस बात का खुलासा उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने किया है।

जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 34.10 के औसत से 1944 रन बनाए हैं। इसमें उनके पांच शतक शामिल हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 212 रन रहा है। धोनी की अगुआई में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता था। उनकी गिनती भारत ही नहीं दुनिया के सफल कप्तानों और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में होती है।

दरअसल, जाफर ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था, ‘नमस्कार दोस्तों, चलो #AskWasim करते हैं। वह कुछ भी जो आप मुझसे पूछना चाहते हैं। अपनी जिज्ञासा शांत करें और मैं ईमानदारी से जवाब देने की कोशिश करूंगा।’ इसी क्रम में उनसे @being_Abhi18 ने सवाल किया, ‘एमएस धोनी के साथ कोई पसंदीदा यादगार?’ इस पर जाफर ने जवाब दिया, ‘मुझे याद है जब धोनी भारतीय टीम में अपने पहले या दूसरे साल में थे तब उन्होंने कहा था कि वह क्रिकेट खेलकर 30 लाख रुपये कमाना चाहते हैं, ताकि वे रांची जाकर सुकून के साथ जिंदगी बिता सकें।’



Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?
बता दें कि इस समय महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्थ (कुल संपत्ति) करीब 800 करोड़ रुपए हैं। वे कमाई के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। धोनी क्रिकेटर होने के साथ आज बिजनेसमैन भी हैं। उनकी क्रिकेट अकादमी, फैशन ब्रांड और जिम की चेन भी है। बात अगर धोनी के वर्कफ्रंट की करें तो वे पिछले साल जुलाई से क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से वापसी करनी थी, लेकिन कोरोनावायर के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उसे 15 अप्रैल तक टाल दिया है। कोविड-19 के संक्रमित मरीजों के मामले में जिस तरह रोजाना बढ़ रहे हैं, उसे देखकर इस रद्द होना तय लग रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: हरभजन सिंह ‘पाकिस्तान’ के लिए मदद मांगने पर हुए ट्रोल, फैंस ने कहा- कितना … बंदा है ये भाई; देखें VIDEO
2 कोरोना के खौफ के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दिया 80 करोड़ की बुगाटी का ऑर्डर, 2.4 सेकंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्पीड
3 COVID-19: क्रिस्टियानो रोनाल्डो सैलरी का 84 करोड़ रुपए नहीं लेंगे, 5 वेंटिलेटर्स भी करेंगे दान