धोनी ने पूरा किया अपना वादा, दो महीनें करेंगे सेना के साथ ट्रेनिंग

साल 2015 में एमएस धोनी ने पैराट्रूपर की ट्रेनिंग भी पूरी की थी और आगरा में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय सेना के एयरक्राफ्ट से 5 बार पैराशूट से जंप लगायी थी।

ms dhoniएम एस धोनी अगले 2 माह तक अपनी रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने सेना में अपनी रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया है। धोनी की यह ट्रेनिंग 2 माह तक चलेगी। धोनी का सेना के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है। बता दें कि धोनी सेना की टेरीटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में ऑनरेरी रैंक लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात हैं। धोनी ने काफी समय पहले अपनी रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग करने और समय बिताने का वादा किया था, लेकिन अपनी क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं के चलते धोनी अपनी रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग करने का समय नहीं निकाल पा रहे थे।

अब जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है और एमएस धोनी ने इस दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है। ऐसे में धोनी को अपनी पैराशूट रेजीमेंट के साथ समय बिताने का वक्त मिल गया है और इस तरह धोनी ने अपना वादा भी पूरा कर दिया है।

साल 2015 में एमएस धोनी ने पैराट्रूपर की ट्रेनिंग भी पूरी की थी और आगरा में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय सेना के एयरक्राफ्ट से 5 बार पैराशूट से जंप लगायी थी। सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार, ‘धोनी, भारतीय क्रिकेट के बड़े सितारे हैं, लेकिन उनका सुरक्षाबलों के प्रति प्रेम सभी जानते हैं। उनका अपनी रेजीमेंट के साथ वक्त बिताने और ट्रेनिंग करने का विचार काफी दिनों से विचाराधीन था। सूत्रों के अनुसार, धोनी चाहते हैं कि युवाओं में सेना के प्रति जागरुकता बढ़े।’

बता दें कि हाल ही में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। जिसे लेकर भारतीय टीम को खूब आलोचना झेलनी पड़ी थी। टूर्नामेंट के दौरान एमएस धोनी भी अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे थे। धोनी की बढ़ती उम्र को देखते हुए उनके रिटायरमेंट की भी चर्चा चल रही है। हालांकि धोनी ने अभी तक अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर खुलासा नहीं किया है।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 Japan Open 2019: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधू और साई प्रणीत, प्रणय को मिली हार
2 Pro Kabaddi 2019, Dabang Delhi vs Tamil Thalaivas Dream11 Team Prednictio: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया हैरतअंगेज वीडियो, फैंस से पूछा बल्लेबाज OUT या नहीं
यह पढ़ा क्या?
X