ताज़ा खबर
 

VIDEO: जहीर ने गांगुली और MS Dhoni को लेकर कही बड़ी बात, बताया दोनों को किन-किन मुश्किलों का करना पड़ा था सामना

जहीर खान ने भारत के लिए 92 टेस्ट में 311 विकेट लिए थे। 200 वनडे में उनके नाम 282 विकेट और 17 टी20 में 17 विकेट हैं।

सौरव गांगुली की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने डेब्यू किया था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण भारत में 3 मई तक लॉकडाउन कर दिया गया है। देश में अब तक 12 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस दौरान 400 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है। दुनिया भर की बात करें तो एक लाख 30 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 20 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे हालात में सभी खेलों के टूर्नामेंट को रद्द और स्थगित कर दिया गया है। कई खिलाड़ियों सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ रहे हैं।

हाल ही में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने एक यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने अपने करियर के पहले कप्तान सौरव गांगुली और आखिरी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की। जहीर ने कहा, ‘गांगुली ने जिस तरह से सपोर्ट दिया, वैसा ही सपोर्ट आपको अपने करियर के लिए चाहिए होता है। जब आप अपना इंटरनेशनल करियर शुरू करते हैं, तो आपको इसी तरह के सपोर्ट की जरूरत होती है। इसके बाद यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाते हैं, लेकिन शुरुआती सपोर्ट काफी अहम होता है।’

जहीर ने कहा, ‘जब धोनी टीम में आए थे, तब टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी थे। तब उन्हें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी थी, लेकिन जब वो एक-एक करके संन्यास लेने लगे तो उन्हें युवा क्रिकेटरों को संवारना था। उन्होंने वैसा ही कुछ किया, जो दादा (गांगुली) ने युवा क्रिकेटरों के साथ किया था। यह लीडर की क्वॉलिटी होती है, जिससे वो टीम को आगे ले जाते हैं।’ जहीर भारत के लिए साल 2000 से लेकर 2014 तक खेले थे।

जहीर ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया कि अगर पीछे जाकर किसी एक चीज को ठीक करना हो तो वे अपनी बल्लेबाजी को सुधारेंगे। उन्होंने कहा कि वे लंबे-लंबे छक्के लगा लेते थे। जहीर ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज हेनरी ओलांगा की गेंद पर चार छक्के लगाए। उन्होंने उस पारी को भी याद किया। जहीर ने भारत के लिए 92 टेस्ट में 311 विकेट लिए थे। 200 वनडे में उनके नाम 282 विकेट और 17 टी20 में 17 विकेट हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से जंग : 26/11 का हीरो नीलाम कर रहा अपने 40 मेडल, कहा- कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय
2 प्रिंस एंड्रयू का ठुकराया था शादी का ऑफर, अब 2900 करोड़ में इंग्लिश फुटबॉल क्लब खरीद रहीं Ex मॉडल अमांडा स्टैवले
3 Covid-19: लॉकडाउन भी नहीं डाल पाया प्रैक्टिस में अड़ंगा, 2 बार के ओलंपिक चैंपियन ने गैराज को स्विमिंग पूल में बदला