ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी क्रिकेटरों संग खेल भारतीय टीम को हरा चुके हैं MS Dhoni, 61 गेंद पर 91 रन जड़ बने थे मैन ऑफ द मैच

धोनी 2005 में एक मुकाबले में उतरे जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी कामरान अकमल, सलमान बट्ट, शोएब मलिक और मोहम्मद सामी ने भी हिस्सा लिया था।

महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था। (सोर्स-सोशल मीडिया)

महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 2004 में डेब्यू करने के बाद कई शानदार पारियां खेली हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। इसके अगले ही साल धोनी एक मुकाबले में उतरे जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी कामरान अकमल, सलमान बट्ट, शोएब मलिक और मोहम्मद सामी ने भी हिस्सा लिया था। ब्रेडमैन टी20 कप के पहले सीजन में वे माही ब्रेडमैन XI की ओर से खेलने उतरे थे। इसी टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी थे।

इस टूर्नामेंट का आयोजन कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) ने किया था। टूर्नामेंट में ब्रेडमैन XI के अलावा चैम्पलास्ट, न्यू साउथ वेल्स, एयर इंडिया, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन XI, सर डोनाल्ड ब्रेडमैन XI और मेजबान KSCA की टीम थी। ब्रेडमैन इलेवन में धोनी के अलावा डीन जोन्स, रसेल अर्नाल्ड, उपुल चंदाना, जवागल श्रीनाथ और एडम होलिओक भी शामिल थे। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में धोनी का बल्ला नहीं चला था। उन्होंने चैम्पलास्ट के खिलाफ खतरनाक बल्लेबाजी की थी।

ओपनिंग करने उतरे धोनी ने 61 गेंद पर 91 रन की पारी खेली थी। उन्होंने छह चौके और छह छक्के लगाए। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर धोनी की टीम छह विकेट से जीत गई थी। चैम्पलास्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बनाए थे। उसके लिए हेमांग बदानी ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए थे। ब्रेडमैन XI के लिए शोएब मलिक ने 2 विकेट लिए थे।

जवाब में ब्रेडमैन XI की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर कामरान अकमल खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद धोनी और सलमान बट्ट ने पारी को संभाला था। बट्ट 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। धोनी ने मलिक के साथ मिलकर टीम को जीत के नजदीक ले गए। मलिक 17 रन पर आउट हो गए। अंत में धोनी 91 और उपुल चंदाना 5 रन बनाकर नाबाद रहें। ब्रेडमैन XI की टीम 17.5 ओवर में ही मैच जीत गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘38-39 साल की उम्र में ले लू्ंगा संन्यास’ रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर को बताया अपना रिटायरमेंट प्लान
2 क्या सचिन तेंदुलकर ने की थी बॉल टैंपरिंग? जब सौरव गांगुली समेत 6 खिलाड़ियों पर लगा था प्रतिबंध
3 Game Online: विराट कोहली और केएल राहुल भी हैं LUDO KING के फैन, यहां जानिए कैसे खेलें
IPL 2020 LIVE
X