ताज़ा खबर
 

‘संन्यास की बात सुनते ही भड़क जाते हैं कैप्टन कूल, वापसी को कर रहे कड़ी ट्रेनिंग’, करीबी दोस्त ने किया खुलासा

कोरोनावायरस के कारण आईपीएल के आयोजन को लेकर अब तक अनिश्चितता के बादल छाए हैं। अगर यह टूर्नामेंट रद्द हुआ तो धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी मुश्किल हो सकती है। हालांकि, माही के करीबी दोस्त को विश्वास है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम तीन बार चैंपियन बनी है। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियों पर विराम लग गया है। खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक एक साल तक के लिए टाल दिए गए हैं। दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी घरेलू टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दी गई है। उसके बाद भी यह शुरू होगा या नहीं, इसे लेकर अब तक अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। आईपीएल का इंतजार नवोदित खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि सीनियर्स को भी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भी इस टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करने वाले हैं। वे पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। आईपीएल पर संशय से जाहिर है वे भी चिंतित होंगे, क्योंकि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि आईपीएल में उनकी परफॉर्मेंस इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने का आधार बनेगी।

मौजूदा परिस्थितियों को देखकर तो आईपीएल का रद्द तय ही लग रहा है। अगर ऐसा हुआ तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी की वापसी मुश्किल हो सकती है। हालांकि, माही के करीबी दोस्त को विश्वास है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्हें यह भी लगता है कि धोनी अब तक संन्‍यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं। दोस्त के मुताबिक, धोनी अब भी भारत के लिए खेलना चाहते हैं।


एक समाचार चैनल से हुई बातचीत में धोनी के करीबी दोस्‍त ने अहम खुलासा किया। उन्होंने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी अब भी भारत के लिए खेलना चाहते हैं। यही नहीं, जब भी कोई माही से उनके संन्‍सास को लेकर सवाल पूछता है तो कैप्टन कूल अपना आपा खो देते हैं। धोनी ने दोस्त ने बताया कि वे पिछले कुछ महीनों से काफी कठिन प्रशिक्षण कर रहे हैं। धोनी जानते हैं कि वे अब युवा नहीं हैं। इसके बावजूद वे खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) और फिर भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं। दोस्त के मुताबिक, धोनी अभी खुद को फिट महसूस करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: केविन पीटरसन संग विराट कोहली कर रहे थे इंस्टाग्राम पर LIVE चैट, तभी अनुष्का ने किया मजेदार कमेंट
2 विराट कोहली का खुलासा, कहा- हड्डियां हो गई थीं कमजोर इसलिए 2 साल पहले मीट खाना छोड़ा
3 IPL 2020 के लिए पूर्व इंग्लिश कप्तान का नया फॉर्मूला, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो टूर्नामेंट