India vs New Zealand 1st ODI, Live Cricket Score Ind vs NZ: MS Dhoni receives standing ovation as he walks into bat at the Wankhede Stadium during IND NZ match - IND vs NZ 1st ODI: वानखेड़े स्‍टेडियम में एमएस धोनी को मिला स्‍टैंडिंग ओवेशन, ताजा हुईं 2011 वर्ल्‍ड कप की यादें - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs NZ 1st ODI: वानखेड़े स्‍टेडियम में एमएस धोनी को मिला स्‍टैंडिंग ओवेशन, ताजा हुईं 2011 वर्ल्‍ड कप की यादें

India vs New Zealand 1st ODI, Cricket Score: उनके आने पर दर्शक इतना खुश हुए कि उन्होंने एमएस धोनी को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। धोनी के लिए यह पल साल 2011 के वर्ल्ड कप की यादें ताजा करने वाला था।

वानखेड़े स्‍टेडियम में एमएस धोनी को मिला स्‍टैंडिंग ओवेशन (फोटो सोर्स- BCCI ट्विटर)

रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन वनडे मैच की सीरीज के पहले मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में दर्शक उस वक्त खुशी से झूम उठे जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आए। इतना ही नहीं लोगों ने धोनी के सम्मान में उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया। 144 रन पर भारत का चौथे विकेट (दिनेश कार्तिक) गिरने के बाद मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी आए। उनके आने पर दर्शक इतना खुश हुए कि उन्होंने एमएस धोनी को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। धोनी के लिए यह पल साल 2011 के वर्ल्ड कप की यादें ताजा करने वाला था। उस वक्त भी लोगों ने धोनी को स्टैंडिंग ओवेशन दिया था। कप्तान विराट कोहली का भी लोगों ने जोरदार तरीकों से स्वागत किया था। उनके आने पर भी वानखे़ड़े स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक ‘कोहली-कोहली’ चिल्लाने लगे थे। बीसीसीआई ने धोनी और कोहली के वानखेड़े स्टेडियम में आने का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है।

अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे कप्तान विराट कोहली (121) की शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी पहले वनडे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए। भारत के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं थी। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही मेजबान टीम ने शिखर धवन (9), रोहित शर्मा (20) और केदार जाधव (12) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए।

इसके बाद टीम की पारी को संभालने आए कप्तान कोहली और दिनेश कार्तिक (37) ने चौथे विकेट के लिए 73 रनों की सधी हुई साझेदारी की और टीम को 144 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर कार्तिक, टिम साउदी की गेंद पर कोलिन मुनरो के हाथों कैच आउट हुए। कार्तिक के बाद कोहली का साथ देने आए अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (25) ने 57 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर स्कोर का आंकड़ा 200 के पार ही पहुंचाया था कि रोहित और धवन का विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने धौनी को भी मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App