MS Dhoni की टीम से खेलना चाहती हैं पूनम यादव, टी20 वर्ल्ड कप में थीं सबसे सफल भारतीय गेंदबाज

IPL 2020: भारतीय महिला टीम 8 मार्च को वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।28 साल की पूनम सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने 10 विकेट लिए थे।

पूनम यादव अपने टी20 करियर में 67 मैचों में कुल 95 विकेट चटका चुकी हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। टीम को महेंद्र सिंह धोनी ने जिस तरह कामयाब बनाया है, उससे क्रिकेटर काफी प्रभावित हैं। आईपीएल में पुरुषों के साथ महिलाओं के लिए मुकाबले होते हैं। हालांकि, पुरुषों के लिए पूरा एक टूर्नामेंट होता है, जबकि महिलाओं के लिए तीन या चार मैच। भारतीय महिला टीम की सफलतम गेंदबाज पूनम यादव ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है। वे इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपरकिंग्स की महिला टीम के लिए खेलना चाहती हैं।

पूनम यादव ने कहा, ‘‘मुझे एक मौका दीजिए, मैं जरूर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी करना चाहूंगी’।’’ उन्होंने एक ट्विटर पर एक सवाल के जबाव में यह कहा। दरअसल, पूनम से यह पूछा गया कि वे आईपीएल में किस टीम के लिए खेलना चाहेंगी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पूनम को मजेदार जबाव दिया। फ्रैंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, ‘‘शेरनियां असली शिकारी होती हैं।’’


भारतीय महिला टीम 8 मार्च को वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गई। उसे ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में शिकस्त दी। टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। 28 साल की पूनम सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने 10 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए थे। पूनम अपने टी20 करियर में 67 मैचों में कुल 95 विकेट चटका चुकी हैं। वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर हैं।


इस बार महिला आईपीएल के मैच जयपुर में खेले जा सकते हैं। फिलहाल कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। पिछले साल भी जयपुर में तीन टीमों के बीच मुकाबले खेले गए थे। पहली बार महिला आईपीएल के मैच 2018 में मुंबई में खेले गए थे। तब सिर्फ एक मुकाबला हुआ था। सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को 7 विकेट से हराया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।