ताज़ा खबर
 

‘एमएस धोनी लीजेंड हैं’, माही से अपनी तुलना पर बोले ऋषभ पंत

युवा बल्लेबाज ने आगे कहा कि मैं उनसे (कोहली और धोनी) से काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहा हूं जैसे अनुशासन, दबाव झेलने की काबलियत वगैरह।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। (ani image)

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें भविष्य का खिलाड़ी बताया जा रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरों पर टेस्ट मैचों में शतक जड़कर ऋषभ पंत ने अपनी प्रतिभा की झलक भी दिखायी और उसके बाद से ही उनकी एमएस धोनी से तुलना की जा रही है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई हालिया वनडे सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। सीरीज के आखिरी दो मैचों में एमएस धोनी टीम से बाहर रहे और उनकी जगह पंत को मौका मिला। लेकिन इस दौरान पंत ने बल्ले से निराश किया और विकेटों के पीछे भी पंत का प्रदर्शन काफी खराब रहा। शनिवार को एएनआई ने ऋषभ पंत से धोनी के साथ तुलना पर बातचीत की।

इस पर पंत ने कहा कि ‘मैं ऐसी तुलना के बारे में नहीं सोचता हूं। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उनसे (धोनी) सीखने की कोशिश कर रहा हूं। वह एक महान खिलाड़ी हैं। मैं नहीं चाहता कि लोग तुलना करें, लेकिन मैं उन्हें ऐसा करने से भी नहीं रोक सकता। मैं धोनी के नजदीक हूं और अपने खेल में सुधार लाने के मुद्दे पर उनसे बात करता हूं।’ युवा बल्लेबाज ने आगे कहा कि मैं उनसे (कोहली और धोनी) से काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहा हूं जैसे अनुशासन, दबाव झेलने की काबलियत वगैरह। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की वकालत की है।

हालांकि हालिया प्रदर्शन के बाद पंत का दावा कुछ कमजोर पड़ा है। वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने पर पंत ने कहा कि वह इस बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। जब वह वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड जाएंगे, तब इस बारे में सोचेंगे। बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब 2 माह का समय बचा है। उससे पहले आईपीएल के मैच होंगे। आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे। आईपीएल में पंत के प्रदर्शन पर भी यकीनन चयनकर्ताओं की निगाहें रहेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App