ताज़ा खबर
 

आम्रपाली के ब्रांड एम्बेसेडर बनकर फंसे महेंद्र सिंह धोनी अब Cars24 का कर रहे प्रचार, बदले में ली हिस्सेदारी

Cars24 के मुताबिक, धोनी कंपनी में जो निवेश करेंगे वह सीरीज-डी राउंड ऑफ फंडिंग के तहत होगा। वैसे करार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि आम्रपाली ग्रुप के साथ गड़बड़झाले में धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी का भी नाम आया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 23 जुलाई को दिए अपने फैसले में उनका उल्लेख किया था।

Author नई दिल्ली | August 14, 2019 11:02 AM
महेंद्र सिंह धोनी अब Cars24 के ब्रांड एंबेसेडर बन गए हैं। (फाइल फोटो)

आम्रपाली में निवेश कर फंस चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अब सेकंड-हैंड कारों का कारोबार करने वाली ऑनलाइन कंपनी CARS24 में निवेश किया है। वे कंपनी के साथ बतौर ब्रांड एंबेसेडर जुड़े हैं। बदले में उन्हें कंपनी में शेयर्स के तौर पर रूप में हिस्सेदारी मिली है। बता दें कि आम्रपाली ग्रुप (बिल्‍डर्स) के साथ गड़बड़झाले में धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी का नाम भी आ चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 23 जुलाई को दिए अपने फैसले में उनका उल्लेख किया था।

महेंद्र सिंह धोनी सेना की अपनी सेवाएं देने के अभियान के तहत इन दिनों कश्मीर में हैं। 15 अगस्त को उनके नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेश लेह में तिरंगा फहराने की भी उम्मीद है।

दरअसल, आम्रपाली ग्रुप ने रीति स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड और आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ फर्जी करार किए थे। रीति में की बड़ी हिससेदारी है। वे अप्रैल 2016 तक आम्रपाली के ब्रांड एंबेसेडर थे।

रीति स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को प्रोफेशनल चार्ज और विज्ञापन खर्च आदि के मद में 24 करोड़ रुपए दिए गए। 2009 से 2015 के बीच इस कंपनी ने आम्रपाली ग्रुप से 42.22 करोड़ रुपए लिए। यह साफ नहीं है कि इतनी बड़ी रकम किस लिए दी गई। यह भी कहा गया है कि संबंधित करार सादे पन्‍ने पर किया गया था।

अब धोनी ने Cars24 के साथ करार किया है। Cars24 ने खुद इसकी जानकारी दी है। Cars24 के मुताबिक, धोनी कंपनी में जो निवेश करेंगे वह सीरीज-डी राउंड ऑफ फंडिंग के तहत होगा। वैसे करार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

CARS24 के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम चोपड़ा ने बताया, ‘महेंद्र सिंह धोनी की क्षमता लगातार विकसित होने, नई खोज करने और वर्षों से सामने आ रही हर समस्या का हल खोज निकालने की है। यही वजह है कि वे भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे ज्यादा पसंदीदा कप्तान हैं। CARS24 का भरोसा भी इन्हीं मूल्यों में है। इसी कारण यह साझेदारी वास्तविक और पक्की लगती है।’

CARS24 अपने स्थापना वर्ष 2015 से ही कारों को खरीदने-बेचने के मामले में देश के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में से एक है। कंपनी ने हाल ही में फ्रेंचाइजी बेस्ड व्यापार मॉडल को अपनाया है। उसने अपनी एग्रेसिव मार्केटिंग स्ट्रेटजी के तहत ज्यादा से ज्यादा शहरों में पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी ने अगले कुछ महीनों में टियर-2 स्तर के 300 शहरों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। हालांकि, 2021 तक उसका टारगेट इससे भी ज्यादा शहरों में पहुंचने का है। मौजूदा समय में कंपनी के 230 शहरों में 10 हजार से ज्यादा चैनल पार्टनर बन चुके हैं। कंपनी की 35 शहरों में 155 से ज्यादा शाखाएं हैं। कंपनी में पहले से सेक्वोइया इंडिया, एक्सोर सीड्स, DST ग्लोबल के पार्टनर, किंग्सवे कैपिटल और KCK जैसी कंपनियां निवेश कर चुकी हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App