ताज़ा खबर
 

दिल्ली कैपिटल्स से मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लगा और झटका, IPL ने लगाया बड़ा जुर्माना

धोनी 6 साल बाद आईपीएल में खाता नहीं खोल सके। पिछली बार वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2015 में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दो गेंद पर आउट हो गए थे।

MS Dhoni, iplसीएसके को तीन बार चैंपियन बनाने वाले धोनी मैच में खाता भी नहीं खोल सके। (सोर्स – IPL)

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल के 14वें सीजन का पहला मुकाबला निराशाजनक रहा। पहले वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वो मैच हार गए और इसके बाद उन पर आईपीएल ने जुर्माना भी लगाया। दरअसल, मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। सीएसके को तीन बार चैंपियन बनाने वाले धोनी मैच में खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें दूसरी ही गेंद पर आवेश खान ने बोल्ड कर दिया।

आईपीएल ने अपने बयान में कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 मुकाबले में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी। आईपीएल आचार संहित के तहत न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित यह टीम का सत्र का पहला अपराध है इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया।’’

नए नियम के मुताबिक, आईपीएल 2021 में अब हर टीम को 90 की 85 मिनट में 20 ओवर फेंकने होंगे। इसमें 2.5-2.5 मिनट के दो स्ट्रैटजिक टाइम आउट भी शामिल हैं। यानी अब 20 ओवर 85 मिनट में ही फेंकने होंगे। आईपीएल 2020 तक स्ट्रैटजिक टाइम आउट को 90 मिनट से बाहर रखा गया था। इसका मतलब है कि हर टीम को एक घंटे में औसतन 14.11 ओवर फेंकने होंगे। इसमें टाइम-आउट शामिल नहीं होगा। मैच की एक पारी 90 मिनट (खेल के लिए 85 मिनट और पांच मिनट टाइम-आउट) में खत्म हो जानी चाहिए।

धोनी 6 साल बाद आईपीएल में खाता नहीं खोल सके। पिछली बार वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2015 में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दो गेंद पर आउट हो गए थे। सबसे पहली बार 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहली गेंद पर पवेलियन लौटे थे। चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। दिल्ली ने 18.4 ओवर में 7 विकेट पर 190 बना लिए।

Next Stories
1 SRH vs KKR: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हराया, मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो का अर्धशतक बेकार
2 महेंद्र सिंह धोनी पर जमकर बरसे थे राहुल द्रविड़, माही को लगने लगा था डर; वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया मजेदार किस्सा
3 IPL 2021: विलियमसन और होल्डर को नहीं मिला मौका, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
यह पढ़ा क्या?
X