‘एमएस धोनी चेपॉक में खेलेंगे अपना आखिरी मैच’, चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मिला बड़ा अपडेट

एमएस धोनी को लेकर सीएसके मैनेजमेंट की तरफ से एक बड़ा अपडेट मिला है कि ये उनका आखिरी आईपीएल नहीं है। इसके मुताबिक धोनी अपना फेयरवेल आईपीएल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में खेलेंगे।

ms-dhoni-farewell-ipl-match-for-csk-will-be-played-in-chennai-chepauk-stadium-confirmed-by-chennai-super-kings-insider
एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब पर किया कब्जा (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगल आईपीएल खेलेंगे या नहीं? यह सवाल आजकल हर क्रिकेट फैन की जुबां पर है। सीएसके मैनेजमेंट इसको लेकर पूरी तरह आश्वस्त है कि धोनी कहीं नहीं जा रहे। वे चेन्नई के लिए एक और सीजन खेलेंगे और अपने घरेलू दर्शकों के सामने चेपॉक में अपना फेयरवेल मैच खेलेंगे।

सीएसके मैनेजमेंट के एक इंटरनल मेंबर ने हमारे सहयोगी इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया कि,’मुझे नहीं लगता कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल एक खिलाड़ी के तौर पर है। मुझे लगता है कि वे अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में खेलेंगे।’

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस के वक्त जब धोनी से डैनी मॉरीसन ने पूछा कि उनके भविष्य के प्लान क्या हैं तो सीएसके के कप्तान ने कहा कि,’आप मुझे अगले सीजन पीली जर्सी में देखेंगे पक्का लेकिन मैं सीएसके के लिए खेलता दिखुंगा या नहीं अभी यह नहीं पता। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। दो नई टीमें आ रही हैं और हमें रिटेंशन के नियमों की भी जानकारी नहीं है।’

इस मामले को लेकर एमएस धोनी की तरफ से पिछले तीन दिनों में दो अलग-अलग रिएक्शन आए हैं। मंगलवार को इंडिया सीमेंट्स के एक कार्यक्रम में धोनी ने हिंट दी थी कि वे अगले सीजन में भी सीएसके के कप्तान रहेंगे।

इस कार्यक्रम में जब फैन ने उनसे एक सवाल पूछा तो धोनी ने जवाब देते हुए कहा कि,’जब बात फेयरवेल की आती है तो मैं सोचता हूं कि जब आप सब आ सकें और मुझे खेलता देख सकें, वह ही मेरा फेयरवेल मैच होगा। आपको मुझे फेयरवेल देने का मौका मिलेगा। आशा करता हूं कि हम चेन्नई पहुंचे और मैं अपना आखिरी मुकाबला वहां खेलूं और साथ ही अपने सभी फैंस से मिल सकूं।’

टी20 वर्ल्ड कप में इशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत! मैच के बाद बताया विराट कोहली ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि अगले साल आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ने वाली हैं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा नई रिटेंशन पॉलिसी भी जारी कर दी जाएंगी कि कितने खिलाड़ी फ्रेंचाइजीज रिटेन कर सकती हैं और कितने प्राइज पर। सूत्रों की मानें तो धोनी ने अपने फ्यूचर प्लान में सीएसके मैनेजमेंट को शामिल कर रखा है।

पिछले साल इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए सीएसके के मालिक और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रिनिवासन ने कहा था कि, धोनी जब तक चाहें वे सीएसके के लिए खेल सकते हैं। उनका सीएसके से रिश्ता एक एम्प्लॉयर और एम्प्लॉयी वाला नहीं है। सीएसके की सफलता का सबसे बड़ा कारण है कि धोनी कभी भी मैच के अलावा कुछ नहीं सोचते। वे कभी अपनी एकाग्रता नहीं खोते।

40 वर्षीय कैप्टेन कूल ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनकी कप्तानी में जहां भारत ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा किया था। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को भी उन्होंने अपने नेतृत्व में तीन बार चैंपियन बनाया है।

धोनी एक बल्लेबाज के तौर पर पिछले दो सीजन में जरूर कुछ खास नहीं कर पाए हैं। लेकिन इस सीजन में एक बार फिर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचा दिया है। क्वालीफायर-1 में सीएसके का मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा। इसके बाद धोनी यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंडियन डगआउट में मेंटोर के तौर पर भी नजर आएंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट