ताज़ा खबर
 

IND VS ENG: वर्ल्ड कप में नहीं चल रहा माही का जलवा, फिर फेल हुआ धोनी रिव्यू सिस्टम

IND vs ENG, World Cup 2019: ये मैच जीतना इंग्लैंड के लिए जहां सेमफाइनल में पहुंचने के लिहाज से जरूरी है वहीं भारत टॉप पर बने रहने के लिए ये मैच जीतना चाहेगा।

धोनी रिव्यू सिस्टम हुआ फैल (फोटो सोर्स-cricket world cup twitter)

बर्मिंघम के मैदान पर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बतौर सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय जो पिछले कुछ मुकाबलों में चोट के चलते बाहर थे उन्होंने बेयरस्टो के साथ पारी का आगाज किया। रॉय और बेयरस्टो दोनों कमाल के अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे और पहले ही ओवर से आतिशी शॉट लगाना शुरू किया। भारत को विकेट की दरकार थी, खासकर जेसन रॉय की और हार्दिक ने वो मौका बनाया भी लेकिन धोनी के चलते वो मौका भी टीम इंडिया ने गंवा दिया।

इस मैच का 11वां और अपने खाते का पहला ओवर लेकर हार्दिक पंड्या आए थे और इसकी 5वीं गेंद पर जेसन रॉय के ग्लब्स से गेंद छूकर धोनी के पास तक पहुंची। अपील जोरदार हुई लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया। हालांकि विराट रिव्यू लेना चाहते थे लेकिन माही ने मना कर दिया। हालांकि जब रिप्ले में देखा गया तो पता चला कि गेंद ग्लब्स को छूकर गई थी। ऐसे में धोनी के चलते रॉय मैदान में सुरक्षित हैं। इसके पहले धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ भी एक रिव्यू लेने से मना किया था जबकि वहां भी बल्लेबाज आउट था।

इस मुकाबले में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कमाल का आगाज किया और साथ ही इस वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ बतौर ओपनिंग जोड़ी इन दोनों बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इसके पहले डेविड वार्नर और फिंच ने 61 रन बनाए थे लेकिन रॉय और बेयरस्टो ने इस स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया है। बता दें कि ये मैच जीतना इंग्लैंड के लिए जहां सेमफाइनल में पहुंचने के लिहाज से जरूरी है वहीं भारत टॉप पर बने रहने के लिए ये मैच जीतना चाहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs England: टीम इंडिया को मिली विश्वकप 2019 की पहली हार, 31 रनों से जीता इंग्लैंड