ताज़ा खबर
 

माही ने ‘धोनी पवेलियन’ का उद्घाटन करने से किया इनकार, बताई यह वजह

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के पवेलियन का नाम विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर रखा जा रहा है। इस पवेलियन के उद्घाटन के लिए धोनी से कहा गया तो उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया।

https://www.jansatta.com/khel/अपने नाम एक पवेलियन का उद्घाटन नहीं करेंगे धोनी (फोटो सोर्स- एपी)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची में खेला जाना है। ये मैच धोनी के फैंस के लिए बेहद खास है क्योंकि रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम (जेएससीए) के पवेलियन का नाम इस महान खिलाड़ी के नाम पर रखा जा रहा है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ चाहता था की इस पवेलियन का उद्घाटन खुद धोनी करें लेकिन धोनी ने ऐसा करने से मना कर दिया है।

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती के अनुसार, जेएससीए ने धोनी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे से पहले अपने स्टैंड का उद्घाटन करने के लिए कहा था। चक्रवर्ती ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया “18 अगस्त, 2017 को हमारे आखिरी एजीएम के दौरान, यह प्रस्तावित किया गया था कि दक्षिण पवेलियन का नाम एमएस धोनी के नाम पर रखा जाएगा। ड्रेसिंग रूम के ठीक सामने बैठे लोग धोनी पवेलियन को देख सकेंगे। उत्तर स्टैंड का नाम अमिताभ चौधरी के नाम पर रखा गया है।” चक्रवर्ती ने कहा ” हम इस पवेलियन का उद्घाटन जानबूझकर 8 मार्च को करना चाहते थे। हमने धोनी से इस मामले में बात की और आग्रह किया लेकिन उन्होंने कहा, ‘दादा अपने ही घर में क्या उद्घाटन करना।’ वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं।”

चक्रवर्ती ने कहा ” धोनी ने यह स्पष्ट कर दिया कि अगर उन्होंने उद्घाटन किया तो यह उन्हें महसूस होगा की वे अब इस मैदान का हिस्सा नहीं रहे और वह जेएससीए के शुक्रगुज़ार हैं कि उन्होंने उन्हें यह पहचान दिलाई। बता दें ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहा है। हैदराबाद और नागपुर में खेले गए दोनों ही मैचों में भारत ने शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

Next Stories
1 बीसीसीआई को छोड़नी होगी देशहित में पुरानी जिद
2 कलाई के कमाल से हलचल मचाते हैं चहल
3 खेलों पर प्रति व्यक्ति महज साढ़े सोलह रुपए
ये पढ़ा क्या?
X