ताज़ा खबर
 

धोनी ने स्टंप के पीछे फुर्ती के लिये टेनिस बॉल क्रिकेट को श्रेय दिया

महेंद्र सिंह धोनी स्टंप के पीछे काफी फुर्तीले हैं और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस तेजी के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने यह कौशल टेनिस बॉल क्रिकेट से सीखा है।

Author चेन्नई | Updated: May 2, 2019 3:00 PM
महेंद्र सिंह धोनी (फोटो-पीटीआई)

महेंद्र सिंह धोनी स्टंप के पीछे काफी फुर्तीले हैं और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस तेजी के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने यह कौशल टेनिस बॉल क्रिकेट से सीखा है। अपनी तेज स्टपिंग के बारे में बात करते हुए धोनी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह चीज टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने से आयी है। लेकिन आपको फिर भी बेसिक्स की जानकारी होनी चाहिए और आपको उस स्तर तक पहुंचना चाहिए। अगर आप ऐसे ही रहोगे तो आप गलतियां कर सकते हो इसलिये मुझे अब भी लगता है कि बेसिक्स सबसे अहम हैं। ’’ कपतान धोनी इस मौजूदा आईपीएल में शानदार फार्म में हैं और बुखार व पीठ के दर्द के कारण दो मैच में बाहर बैठने के बाद उन्होंने 22 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली जिससे चेन्नई सुपरंिकग्स ने बुधवार की रात दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 179 रन बनाये।

धोनी से उनकी पारी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने गेंदबाजी वैरिएशन समझने के लिये विकेट पर काफी समय बिताया और अंत में चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच विजयी स्कोर तक पहुंचाया।  अंतिम ओवर के बारे में पूछने पर कहा, ‘‘गेंद को देखो और फिर हिट करो। आपने समय बिताया है तो आप वैरिएशन जानते हो। जो 10-15 गेंद खेल चुका है, उसके लिये यह आसान हो जाता है। ’’

बांये हाथ के स्पिनर रंिवद्र जडेजा ने तीन विकेट झटके थे, उन्होंने कहा कि विकेट से स्पिनरों को मदद मिली। उन्होंने कहा, ‘‘विकेट टर्न ले रहा था, जिससे निश्चित रूप से मैंने गेंदबाजी का लुत्फ उठाया। मैं सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी कर रहा था और बाकी काम विकेट कर रहा था। ’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DC vs CSK: इमरान ताहिर की फिरकी में घूमी दिल्ली, सीएसके ने 80 रनों से जीता मुकाबला
2 VIDEO: श्रेयस गोपाल की हैट्रिक, कोहली-डिविलियर्स-स्टॉयनिस जैसे दिग्गजों को भेजा पवेलियन
3 RR vs RCB: श्रेयस गोपाल की हैट्रिक और बारिश के खलल ने आरसीबी की उम्मीदों पर फेरा पानी
IPL 2020 LIVE
X