scorecardresearch

MS Dhoni Land Rover: एमएस धोनी ने खरीदी विंटेज लैंड रोवर, माही के गैराज में पहले से मौजूद हैं ये आलीशान गाड़ियां

MS Dhoni bought 1971 land rover series 3 in online auction: एमएस धोनी के वाहन और अन्य कारों की अंतिम बिक्री मूल्य की घोषणा अभी नहीं की गई है। धोनी को 18 जनवरी 2022 को लैंड रोवर हैंडओवर की गई। धोनी की इस विंटेज कार का मॉडल काफी अनोखा है।

MS Dhoni adds vintage Land Rover 322
महेंद्र सिंह धोनी लैंड रोवर: एमएस धोनी ने हाल ही में अपने गैराज में विंटेज गाड़ी लैंड रोवर 3 एसयूवी को शामिल किया है। (सोर्स- ट्विटर/@Diptiranjan_7)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बाइक्स और कारों के प्रति प्यार जगजाहिर है। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक बेशकीमती गाड़ियां मौजूद हैं। अब इस फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है। धोनी के कारों के काफिले में जो नई गाड़ी शामिल हुई है वह एक विंटेज कार लैंड रोवर 3 है। धोनी ने हाल ही में बिग बॉय टॉयज की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन नीलामी में हिस्सा लिया था।

गुरुग्राम में बिग बॉय टॉयज (BBT) के शोरूम में ऑनलाइन नीलामी में कई विंटेज मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध थे। महेंद्र सिंह धोनी ने लैंड रोवर 3 को पसंद किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वोक्सवैगन बीटल की नीलामी 1 रुपये से शुरू हुई और 25 लाख रुपये तक चली। बीबीटी के मुताबिक, 50 प्रतिशत से ज्यादा स्टॉक ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेचा गया था। नीलामी में कुछ अन्य हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था। कैडिलैक, ब्यूक, शेवरले, ऑस्टिन, मर्सिडीज जैसे कई ब्रांड्स की 19 कारें इस नीलामी का हिस्सा थीं।

हालांकि, धोनी के वाहन और अन्य कारों की अंतिम बिक्री मूल्य की घोषणा अभी नहीं की गई है। धोनी को मंगलवार यानी 18 जनवरी 2022 को लैंड रोवर हैंडओवर की गई है।

एमएस धोनी की इस विंटेज कार का मॉडल काफी अनोखा है। इसे इंग्लैंड में तैयार किया गया था। इस एसयूवी में 4X4 ट्रांसफर केस है। इसमें 2.3 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो चार-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

धोनी के गैराज में पहले से जो गाड़ियां मौजूद हैं, उनमें मर्सिडीज-बेंज जीएलई (Mercedes-Benz GLE), ऑडी क्यू7 (Audi Q7) और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक (Jeep Grand Cherokee Trackhawk) शामिल हैं। वहीं, कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32 ( Confederate Hellcat X32), यामाहा आरडी 350 (Yamaha RD350), हार्ले-डेविडसन फैटबॉय (Harley-Davidson Fatboy), बीएसए गोल्डस्टार (BSA Goldstar), कावासाकी निंजा जेडएक्स14आर (Kawasaki Ninja ZX14R) और कावासाकी निंजा एच2 ( Kawasaki Ninja H2) जैसी बाइक्स भी उनके गैराज की शोभा बढ़ा रही हैं।

बिग बॉय टॉयज (BBT) देश में अपने विंटेज और क्लासिक कार डिवीजन को मजबूत करना चाहता है। उसने आने वाले वर्षों में इसे 100 करोड़ वर्टिकल में विस्तारित करने का लक्ष्य रखा है। बीबीटी ने हर दो महीने में पुरानी और क्लासिक कारों की नई ऑनलाइन नीलामी शुरू करने की योजना बनाई है। अगली नीलामी फरवरी 2022 के आखिर तक विंटेज और क्लासिक कारों की एक नई सूची के साथ फिर से होने वाली है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट