ताज़ा खबर
 

AUS vs IND, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखा धोनी का दम, नाबाद 87 रन जड़ इस मामले में की तेंदुलकर-कोहली की बराबरी

AUS vs IND, 3rd ODI: कप्तान विराट कोहली के नाम 26 मैचों के दौरान 1154 रन बनाने का रिकॉर्ड है। जबकि रोहित शर्मा ने 30 मैचों के दौरान 1328 रन बनाने का काम किया।

महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर।

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के फाइनल मुकाबले में नाबाद 87 रनों की पारी खेली। इस पारी के दम पर भारतीय टीम सात विकेट से मैच को अपने नाम करने में कामयाब रही। भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव के बीच 121 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। इस दौरान धोनी ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक हजार से अधिक रन बनाने वाले धोनी चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। धोनी से पहले कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर यह कारनामा कर चुके हैं। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में 47 मैच की 46 पारियों में 1491 रन बनाए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली के नाम 26 मैचों के दौरान 1154 रन बनाने का रिकॉर्ड है। जबकि रोहित शर्मा ने 30 मैचों के दौरान 1328 रन बनाने का काम किया। इस लिस्ट में अब धोनी का नाम भी शामिल हो गया है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 35 मैचों की 331 पारियों में एक हजार से अधिक रन अपने नाम किया।

india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट स्कोर, ind vs aus, ind vs aus live score : यहां जानें मैच का लेटेस्ट अपडेट्स

धोनी ने 114 गेंद खेलते हुए छह चौके की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली जबकि जाधव ने 57 गेंद में सात चौके से नाबाद 61 रन बनाये। भारत को जीत के लिये अंतिम चार ओवर में 33 रन की दरकार थी। धोनी और जाधव ने 47वें ओवर में छह रन, 48वें ओवर में 13 रन और 49वें ओवर में 13 रन जुटाये। इससे आखिरी ओवर में जीत के लिये केवल एक रन चाहिए था और जाधव ने इसकी दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी।

हालांकि भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने छठे ओवर की अंतिम गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (09) का विकेट गंवा दिया जो पीटर सिडल की गेंद पर पहली स्लिप में खड़े शॉन मार्श को कैच देकर आउट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकें, लेकिन धोनी ने टीम को अंत तक संभाले रखा और जीत दिलाने का काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App