ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर हरभजन सिंह को संदेह, कहा- आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन के बाद भी मौका मिलना मुश्किल

BCCI के ऐलान के कुछ ही देर बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करने वाली तस्वीरें वायरल होने लगीं। बताया गया कि उन्होने अपनी घरेलू टीम झारखंड के साथ रांची में नेट पर जमकर अभ्यास किया।

हरभजन सिंह और महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपनी सालाना कांट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की संभावनाएं धूमिल पड़ने लगी हैं। हालांकि, BCCI के ऐलान के कुछ ही देर बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करने वाली तस्वीरें वायरल होने लगीं। बताया गया कि उन्होने अपनी घरेलू टीम झारखंड के साथ रांची में नेट पर जमकर अभ्यास किया। इसके बावजूद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर संदेह है।

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को नहीं लगता है कि धोनी अब फिर से भारतीय टीम के लिए खेलेंगे। यहां तक कि यदि वे इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए शानदार प्रदर्शन करते भी हैं तो भी उनकी टीम इंडिया में चुने जाने की संभावना नहीं है।

धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर हरभजन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वे (धोनी) फिर भारत के लिए खेलेंगे, क्योंकि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप तक ही खेलेंगे। संभव है कि वे आईपीएल की तैयारी कर रहे होंगे।’ यह पूछने पर कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद क्या उन्हें अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में चुना जाएगा, हरभजन ने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन शानदार रहेगा। इसके बावजूद मुझे नहीं लगता कि वे भारत के लिए खेल पाएंगे।’

हरभजन तर्क देते हुए सवाल किया, ‘अगर ऋषभ पंत का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहता है तो क्या आप उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर देंगे?’ बता दें कि हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में कई बार टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। वे लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने अब तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है। उन्‍होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2016 में टी20 के रूप में खेला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ताइक्वांडो की नाबालिग खिलाड़ी ने कोच पर लगाया यौन उत्पीड़न करने का आरोप, पुलिस ने दर्ज की जीरो एफआईआर
2 IND vs AUS 2nd ODI Updates: संजू सैमसन को नहीं चुनने की यह है वजह, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 BCCI की कांट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद रंग में दिखे एमएस धोनी, झारखंड रणजी टीम के साथ नेट में बहाया पसीना
ये पढ़ा क्या?
X