ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड दौरे से पहले कुछ इस तरह टाइम स्पेंड कर रहे धोनी, इंस्टाग्राम पर शेयर किया VIDEO

इंग्लैंड दौरे तक महेंद्र सिंह धोनी को आराम का मौका मिला है। आईपीएल में धोनी पीठ में दर्द के चलते काफी दिक्कतों में दिखाई दिए थे। भारत का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरू होगा।

Author Published on: June 6, 2018 6:47 PM
महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- Reuters)

आईपीएल-11 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने खास दोस्तों संग अपना समय बिता रहे हैं। हाल ही में धोनी ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकलते दिख रहे हैं। इस वीडियो में उनके साथ 5 कुत्तों के साथ नजर आ रहे हैं। धोनी का जानवरों से प्रेम जगजाहिर है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। बात अगर 318 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 78 बार नाबाद रहते हुए धोनी 9967 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में माही 10 सेंचुरी और 67 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 89 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 1444 रन बना चुके हैं।

आईपीएल में धोनी पीठ में दर्द के चलते काफी दिक्कतों में दिखाई दिए थे। भारत का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरू होगा। अंबाती रायुडू और लोकेश राहुल की इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है, जबकि युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैचों के लिए टीम में शामिल करके दिया गया है।

हार्दिक पंड्या टीम में एकमात्र आलराउंडर हैं जबकि तेज गेंदबाजी की बागडोर मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कंधों पर होगी। शार्दुल ठाकुर बैकअप तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में सिद्धार्थ कौल को घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ स्वदेश में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में जगह मिली थी लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला। चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों की टीम में किसी तरह का प्रयोग नहीं किया है जिसमें सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अपने अच्छे प्रदर्शन की बदौलत वापसी की है।

भारत का इंग्लैंड दौरा (3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट) –

पहला टी20 , 3 जुलाई: ओल्ड ट्रैफर्ड, मेनचेस्टर

दूसरा टी20 , 6 जुलाई: सोफिया गार्डन, कार्डिफ

तीसरा टी20 , 8 जुलाई: काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

पहला वनडे, 12 जुलाई: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

दूसरा वनडे, 14 जुलाई: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा वनडे, 17 जुलाई: लीड्स

पहला टेस्ट, 01-05 अगस्त: एजबेस्टन, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट, 09-13 अगस्त: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट, 18-22 अगस्त: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट, 30 अगस्त-3 सितंबर: द रोज बॉउल, साउथंप्टन

पांचवां टेस्ट, 07-11 सितंबर: ओवल, लंदन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 FIFA 2018: टूर्नामेंट खेलने से पहले टीम ने वेश्याओं की मौजूदगी में की पार्टी, बढ़ा विवाद
2 साल भर पहले क्रिकेट से संन्यास लेने की सोच रहा था ऑस्‍ट्रेलिया का ये स्टार खिलाड़ी
3 विराट कोहली बने दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेटर, कोई नहीं है टक्‍कर में