ताज़ा खबर
 

Game Online: लॉकडाउन में MPL पर लूडो खेलकर जीतिए कैश प्राइज, जानिए क्या हैं नियम

MPL पर लूडो खेलने के साथ-साथ कैश भी जीत सकते हैं। एक रेफरल पर आपको 50 रुपए मिलेंगे। ऑनलाइन लूडो खेलने पर भी पैसे मिलेंगे। आप उस पैसे को अपने अकाउंट पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोनावायरस के कारण देश में 17 मई तक लॉकडाउन है। इस दौरान ऑनलाइन खेलों में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा बढ़ी है। उनमें सबसे ज्यादा क्रेज लूडो को लेकर है। लोग इसे कई ऐप पर खेल तो रहे हैं, लेकिन वहां वे कैश प्राइज नहीं जीत सकते हैं। हम आपको यहां एक ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं जिस पर लूडो खेलकर आपको कैश जीतने का मौका मिलेगा। यह ऐप है मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL)। लूडो पचीसी के खेल के समान है, जो छठी शताब्दी में भारत में शुरू हुआ था।

MPL पर लूडो कैसे खेलें? : खेल के शुरुआत में सभी खिलाड़ियों को अपने चारों गोटियों (टोकन) को रंग के अनुसार खांचे में रखना होगा। इसके बाद आपको पासा (Dice) फेंकन होता है। 6 या 1 आने पर आपकी गोटी घर से बाहर निकल सकेगी। इसके बाद अपनी बारी आने पर आपको लगातार चलाना होगा, जब तक लाल न हो जाए। बीच-बीच में 6 आने पर आपको फिर से चांस मिलेगा। लेकिन, लगातार तीन बार 6 आने पर आपकी चाल निरस्त हो जाएगी।

अगर किसी खिलाड़ी के गोटी को विपक्षी ने काट दिया तो वह फिर से घर में चला जाएगा। 6 आने पर ही वह निकल सकता है। तब उस गोटी को मरा हुआ समझा जाएगा। आप अपने विपक्षी के गोटी को काटकर गेम को धीमा कर सकते हैं और अपने पक्ष में घुमा सकते हैं। यह घर में खेलने वाला सबसे आसान खेल है। सभी गोटियों को लाल करने के बाद ही आपको विजेता घोषित किया जाएगा। आप ऑनलाइन लूडो खेलकर घंटो तक टाइम पास कर सकते हैं। आप एमपीएल ऐप के जरिए लूडो गेम एपीके डाउनलोड कर सकते हैं।

MPL पर ही लूडो क्यों खेलें: इस पर लूडो खेलने के साथ-साथ कैश भी जीत सकते हैं। एक रेफरल पर आपको 50 रुपए मिलेंगे। ऑनलाइन लूडो खेलने पर भी पैसे मिलेंगे। आप उस पैसे को अपने अकाउंट पर ट्रांसफर कर सकते हैं। यह पूरी तरह सुरक्षित होगा। इससे ज्यादा अगर कमाने की इच्छा हो तो बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिजिए। उससे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 WWE स्टार का स्कूल में हुआ यौन शोषण, अब खुलासा कर दिया महिलाओं को चुप्पी तोड़ने का संदेश
2 VIDEO: ‘पानी का असर है या बिरयानी का’, स्मृति मंधाना के सवाल पर सानिया मिर्जा ने यूं दिया जवाब
3 खुशखबरी: कोरोना से जंग के बीच खेला जाएगा फुटबॉल टूर्नामेंट, यूट्यूब-टि्वटर पर होगा LIVE प्रसारण
ये पढ़ा क्या?
X