ताज़ा खबर
 

Game Online: लॉकडाउन में फुटबॉल खेल खुद बनिए मेसी और रोनाल्डो, जानिए क्या हैं MPL के नियम

MPL Game Online football : MPL पर टीम चयन में इस बात का खास ख्याल रखें कि 100 क्रेडिट में सभी खिलाड़ी आ जाएं। खिलाड़ियों के क्रेडिट पॉइंट लिखे रहते हैं। टीम में 1 गोलकीपर, 3 से 5 डिफेंडर, 3 से 5 मिडफील्डर और 1 से 3 फॉरवर्ड्स होंगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

दुनिया भर में कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण फुटबॉल के मैच नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में अगर आप इसे मिस कर रहे हैं तो मोबाइल पर online खेलकर टाइम पास कर सकते हैं। मोबाइल प्रीमियर लीग (Mobile Premier League) पर आप ऑनलाइन फुटबॉल खेल सकते हैं। आप यहां अपनी पसंद की टीम बना सकते हैं। पसंदीद खिलाड़ियों को एक टीम में रख सकते हैं। ला लिगा, प्रीमियर लीग, यूरोपा लीग, चैंपियंस लीग और कई अन्य लीग यहां पर खेल सकते हैं।

टीम चयन : सबसे पहले आपको पर मैच सेलेक्ट और रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद टीम का चयन करें। सही गोलकीपर, डिफेंडर, मिडफील्डर और फॉरवर्ड का चुनाव करना होगा। इसके लिए आपको 100 क्रेडिट मिलेंगे। फिर कप्तान और उप-कप्तान का चुनाव करना होगा। टीम चुनने के बाद मुकाबले का चयन करना होगा। सभी मुकाबलों के अलग-अलग एंट्री मनी और प्राइज मनी है। टीम चयन में इस बात का खास ख्याल रखें कि 100 क्रेडिट में सभी खिलाड़ी आ जाएं। खिलाड़ियों के क्रेडिट पॉइंट लिखे रहते हैं। टीम में 1 गोलकीपर, 3 से 5 डिफेंडर, 3 से 5 मिडफील्डर और 1 से 3 फॉरवर्ड्स होंगे।

पॉइंट्स के नियम : आपके पॉइंट आपके प्रदर्शन पर निर्भर होंगे। इसमे प्लेइंग टाइम का भी खास ख्याल रखना होता है। जो खिलाड़ी 55 मिनट से ज्यादा खेलेगे उसे +2 पॉइंट मिलेंगे। इससे कम खेलने वालों को सिर्फ +1 पॉइंट ही दिए जाएंगे। फॉरवर्ड और मिडफील्डर अगर गोल करता है तो +8 पॉइंट मिलेंगे। गोलकीपर और डिफेंडर द्वारा गोल होने पर +10 पॉइंट दिए जाएंगे। मिडफील्डर के क्लीन शीट रहने पर +1, गोलकीपर और डिफेंडर के क्लीन शीट रहने पर +5 अंक मिलेंगे। गोलकीपर को 3 शॉट रोकने पर +2 और हर पेनल्टी को रोकने पर +9 अंक मिलेंगे। डिफेंडर को हर सक्सेसफुल टैकल पर +1 अंक दिए जाएंगे।

MPL पर ही फुटबॉल क्यों खेलें: इस पर फुटबॉल खेलने के साथ-साथ कैश भी जीत सकते हैं। एक रेफरल पर आपको 50 रुपए मिलेंगे। ऑनलाइन फुटबॉल खेलने पर भी पैसे मिलेंगे। आप उस पैसे को अपने अकाउंट पर ट्रांसफर कर सकते हैं। यह पूरी तरह सुरक्षित होगा। इससे ज्यादा अगर कमाने की इच्छा हो तो बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिजिए। उससे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘DHONI भाई ने मेरा नाम तिल्ली रखा, कहा था दूसरा नाम अच्छा नहीं लग रहा’, युजवेंद्र चहल का खुलासा
2 विराट कोहली हैं IPL के सबसे युवा कप्तान, उनके नाम है टूर्नामेंट के ये खास रिकॉर्ड्स
3 VIDEO: मुरली विजय संग डेट पर जाने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, रखी एक मजेदार शर्त