MOST T20 WINS AS CAPTAIN FOR INDIA MAHENDRA SINGH DHONI, ROHIT SHARMA, VIRAT KOHLI - कप्‍तानी के मामले में बराबरी पर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा, जानिए क्‍या है महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कप्‍तानी के मामले में बराबरी पर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा, जानिए क्‍या है महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा (89) और सुरेश रैना (47) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (22-3) के दम पर भारत ने बुधवार (14 मार्च) को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह पक्की कर ली।

रोहित शर्मा। फोटो- BCCI

निदास ट्रॉफी के पांचवें मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से हरा फाइनल में प्रवेश किया। ये रोहित शर्मा की कप्तानी (टी20) में टीम इंडिया की 7वीं जीत है। रोहित को 8 बार टी20 में भारत की कमान सौंपी गई है। इसके साथ ही रोहित इस मामले में विराट कोहली की बराबरी आ चुके हैं। अगर भारतीय टीम निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीतती है, तो वह कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

भारत के लिए सर्वाधिक टी20 जिताने वाले कप्तान:

7 – विराट कोहली
7- रोहित शर्मा
42- महेंद्र सिंह धोनी

Rohit Sharma Wife Ritika Sharma

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा (89) और सुरेश रैना (47) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (22-3) के दम पर भारत ने बुधवार (14 मार्च) को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारत ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम मुश्फीकुर रहीम की नाबाद 72 रनों की पारी के बावजूद लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। सुंदर के अलावा भारत के लिए शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को सुंदर ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा। उन्होंने 5.4 ओवरों में 40 के स्कोर तक ही बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज पवेलियन भेज दिए। दूसरे ओवर में उन्होंने लिटन दास (7) को दिनेश कार्तिक के हाथों 12 के कुल स्कोर पर स्टम्पिंग कराया। 35 के कुल स्कोर पर सुंदर ने शानदार गेंद पर सौम्य सरकार (1) की गिल्लियां बिखेरीं और फिर तमीम इकबाल (27) को अपना शिकार बनाया। हालांकि इस दौरान तमीम इकबाल ने 55 गेंदों में 72 रन की पारी जरूर खेली मगर टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर को 3 सफलता हासिल हुई। उनके अलावा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App