scorecardresearch

एमएस धोनी का Video शेयर कर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने दिया बल्लेबाजों को मांकडिंग से बचने का आइडिया

चार्लोट डीन जब क्रीज पर आईं तब इंग्लैंड 170 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 65 रन पर 7 विकेट खो चुका था। उन्होंने कप्तान एमी जोन्स के साथ 38 रन की साझेदारी की। जोन्स और केट क्रॉस के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद भी उन्होंने इंग्लैंड को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था। वह 47 के स्कोर पर थीं जब दीप्ति ने उन्हें मांकडिंग किया।

एमएस धोनी का Video शेयर कर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने दिया बल्लेबाजों को मांकडिंग से बचने का आइडिया
एमएस धोनी (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत महिलाओं ने तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम किया। आखिरी मैच में इंग्लैंड के नौ विकेट से हारने के बाद भी चार्लोट डीन ने मेजबान टीम को जीत की कगार पर पहुंचा दिया था। फिर दीप्ति शर्मा ने उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट (मांकडिंग) कर दिया और भारत को दिग्गज झूलन गोस्वामी के आखिरी मैच में जीत मिला।

दीप्ति के डीन को इस तरह से आउट करने पर बहस छीड़ गई है। इंग्लैंड के कई दिग्गज क्रिकेटरों का तर्क है कि यह खेल की भावना के खिलाफ है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर भी अपनी राय रखी है। पनेसर ने ट्विटर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक पुराना वीडियो शेयर करके बल्लेबाजों को अपना बल्ला क्रीज में रखने की सलाह दी है।

वीडियो मुंंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल मैच का है। धोनी अपनी क्रीज से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन उनका बल्ला क्रीज में रहता है। गेंदबाज क्रुणाल पांड्या अचानक रन-अप में रुक जाते हैं, तब भी धोनी का बल्ला क्रीज में रहता है और यह सुनिश्चित हो जाता है कि वह आउट नहीं हो सकते।

मांकडिंग रन आउट सेक्शन में शामिल

पनेसर ने यह वीडियो शेयर करके कहा, ” ऐसे आपको बैकअप करना चाहिए। अपने बल्ले को क्रीज में रखें।” बता दें कि आईसीसी ने क्रिकेट के कुछ नियमों में बदलाव किया है और नॉन-स्ट्राइकर को इस तरह रन आउट करने को भी अनफेयर प्ले सेक्शन से रन आउट सेक्शन में शामिल कर दिया है। 1 अक्टूबर से यह बदलाव लागू होंगे।

टीम इंडिया ने 16 रन से मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया

डीन जब क्रीज पर आईं तब इंग्लैंड 170 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 65 रन पर 7 विकेट खो चुका था। उन्होंने कप्तान एमी जोन्स के साथ 38 रन की साझेदारी की। जोन्स और केट क्रॉस के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद भी उन्होंने इंग्लैंड को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था। वह 47 के स्कोर पर थीं जब दीप्ति ने उन्हें मांकडिंग किया। टीम इंडिया ने 16 रन से मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 06:08:39 pm
अपडेट