ताज़ा खबर
 

VIDEO: मोहम्मद सिराज ने एक नहीं दो बार हवा में उड़ाया स्टंप, यार्कर गेंद देख जसप्रीत बुमराह भी रह जाएंगे दंग

IND A vs NZ A: 231 रनों के जवाब में पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेलकर जीत की नींव रख दी। आने वाले बल्लेबाजों में किसी ने भले ही अर्धशतक नहीं बनाया लेकिन सभी ने तेजी से रन बनाए।

मोहम्मद सिराज (फोटो सोर्स-TWITTER)

टीम इंडिया की गेंदबाजों का लोहा इन दिनों पूरी दुनिया मानती है। लेकिन, खास बात है कि युवा खिलाड़ी भी अब ऐसी धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं जिसे देखकर लगता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। इसकी एक झलक इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच हुए पहले अनाधिकारिक वनडे मुकाबले के दौरान देखने को मिली। जहां मोहम्मद सिराज ने ऐसी तूफानी गेंदबाजी की जिसे देखकर यार्कर किंग बुमराह भी दंग रह जाएं।

दरअसल, जसप्रीत बुमराह की बात करें तो यार्कर के मामले में इस गेंदबाज का कोई जवाब ही नहीं है। लेकिन, इस मुकाबले में सिराज ने तीन विकेट झटके जिसमें दो बार तो स्टंप हवा में लहराने लगा। इसके दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ए की टीम 230 के स्कोर पर ही सिमट गई। सिराज ने इस मैच में 6.3 ओवर की गेंदबाजी की और 33 रन देकर 3 विकेट लिए।

इसके बाद बल्लेबाजों ने भी अपना दम दिखाया और 231 रनों के जवाब में पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेलकर जीत की नींव रख दी। आने वाले बल्लेबाजों में किसी ने भले ही अर्धशतक नहीं बनाया लेकिन सभी ने तेजी से रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों 35 और संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। 29.3 ओवर में 5 विकेट बाकी रहते भारत ने मैच को अपने नाम कर लिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा।

Next Stories
1 विराट कोहली KING तो खुद को कंगना रनौत ने बताया QUEEN, कहा- ‘पंगा’ लेने में आता है मजा
2 IND vs NZ: रवि शास्त्री ने बताया टी20 वर्ल्ड कप का गेम प्लान, कहा- ODI सीरीज में भी विश्वकप की होगी खास तैयारी
3 India vs New Zealand T20, ODI, Test Series 2020 Squad, Schedule: रोहित कर सकते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
ये पढ़ा क्या?
X