ताज़ा खबर
 

मोहम्मद सिराज की गेंद पर बाल-बाल बचे मार्नस लाबुशाने, हेलमेट ने बचाई जान; देखें VIDEO

टीम इंडिया ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में ऑलआउट कर दिया। कंगारू टीम 195 रन ही बना सकी। उसके लिए युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए।

Mohammed Siraj, Marnus Labuschagne, video, ind Vs Ausडेब्यू मैच में सिराज ने लबुशाने के रूप में पहला विकेट लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में ऑलआउट कर दिया। कंगारू टीम 195 रन ही बना सकी। उसके लिए युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। लाबुशाने को बल्लेबाजी के दौरान खतरनाक गेंदों का सामना करना पड़ा। एक बार तो वे मोहम्मद सिराज की गेंद पर बाल-बाल बच गए।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी का 39वां ओवर फेंकने के लिए इस टेस्ट डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज को कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुलाया। सिराज को पिच से लगातार उछाल मिल रही थी। सामने बल्लेबाजी कर रहे थे लाबुशाने। सिराज ने बाउंसर गेंद फेंकी, जिसको छोड़ने के इरादे से वो नीचे की तरफ झुके, लेकिन गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जाकर लगी। इसके बाद तुरंत ही मैदान पर कंगारू टीम के फिजियो पहुंचे। उन्होंने जांच करने के बाद लाबुशाने को फिट घोषित कर दिया। इतना ही नहीं रहाणे भी उनके पास गए और उनका हाल-चाल जाना। बाद में वो सिराज की गेंद पर आउट हो गए।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। इस मैच से डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। रविंद्र जडेजा भी एक विकेट लेने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी में लाबुशाने के अलावा ट्रेविस हेड ने 38, मैथ्यू वेड ने 30, नाथन लियोन ने 20, टिम पेन ने 13 और कैमरन ग्रीन ने 12 रन बनाए। पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। स्टीव स्मिथ 0 पर आउट हुए।

चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। भारत चार बदलावों के साथ खेल रहा है जबकि आस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। सिराज के अलावा शुभमन गिल को भी डेब्यू करने का मौका मिला। ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है। ऋद्धिमान साहा और पृथ्वी शॉ को बाहर बैठना पड़ा। विराट कोहली और मोहम्मद शमी टीम में नहीं हैं।

Next Stories
1 कभी जुर्म की दुनिया में अखिलेश पॉल की बोलती थी तूती; फुटबॉल ने बदली जिंदगी, वर्ल्ड कप में कप्तानी की, आमिर खान को सुनाई थी दर्दभरी कहानी
2 रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, शुभमन गिल से भिड़ने के बावजूद हाथ से नहीं छिटकने दी गेंद; देखें Video
3 भारत में जन्में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन हार गए जिंदगी की जंग, 8 साल से गले के कैंसर से जूझ रहे थे
ये पढ़ा क्या?
X