ताज़ा खबर
 

‘मम्मी ने कहा पापा का सपना पूरा करो, देश का नाम रोशन करो’ अब्बू के निधन के बाद पहली बार बोले मोहम्मद सिराज; देखें VIDEO

सिराज के पिता की कमाई ज्यादा नहीं दी थी। इसके बावजूद बेटे के सपनों के बीच पैसों को नहीं आने दिया। उन्होंने हैदराबाद की सड़कों पर लगातार ऑटो चलाया और बेटे को छोटी गलियों से निकालकर बड़े स्टेडियम में पहुंचा दिया।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | November 23, 2020 5:51 PM
Mohammed Siraj, Siraj father death, Mohammed Ghouse, bcciमोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन 20 नवंबर को हुआ था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हैं। वे 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट की सीरीज में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। सिराज के पिता का निधन शुक्रवार (20 नवंबर) को हो गया था। उनके पिता मोहम्मद गौस 53 वर्ष के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। सिराज ने पिता के निधन के बाद पहली बार बयान दिया। सिराज ने कहा कि पिता का सपना था कि मैं भारत के लिए खेलूं और देश का नाम रोशन करूं।

इंडियन क्रिकेट टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो सोमवार (23 नवंबर) को अपलोड किया गया है। इसमें सिराज ने कहा, ‘‘पिता मुझे सबसे ज्यादा सपोर्ट करते थे। यह मेरे लिए सबसे बड़ा नुकसान है। उनकी ख्वाइश थी कि मैं इंडिया के लिए खेलते जाऊं और देश का नाम रोशन करूं। यहां से अब मेरी मानसिकता है कि मैं उनके सपने को पूरा करूं। इस परिस्थिति में टीम के साथियों ने जिस तरह मदद की, वह बहुत अच्छा लगा। इन्होंने किसी चीज की तकलीफ नहीं होने दी।’’

सिराज ने आगे कहा, ‘‘मम्मी ने कहा है कि उधर ही रहो। पिता की जो ख्वाइश थी कि तुम इंडिया के लिए खेलते जाओ। वहां उसे पूरा करो। देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करो और नाम रोशन करो।’’ गरीब परिवार से आने वाले गौस ने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया था। उन्होंने पेट काटकर सिराज को क्रिकेटर बना दिया। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलने वाला यह तेज गेंदबाज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू कर सकता है, लेकिन पिता यह नहीं देख पाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

सिराज के पिता की कमाई ज्यादा नहीं दी थी। इसके बावजूद बेटे के सपनों के बीच पैसों को नहीं आने दिया। उन्होंने हैदराबाद की सड़कों पर लगातार ऑटो चलाया और बेटे को छोटी गलियों से निकालकर बड़े स्टेडियम में पहुंचा दिया। सिराज ने भारत के लिए 1 वनडे और 3 टी20 में हिस्सा लिया है। उन्होंने टी20 में 3 विकेट लिए हैं। भारत के लिए पहला मैच 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले थे। उन्होंने आईपीएल में 35 मैच में 39 विकेट लिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी स्लेजिंग को लेकर कुख्यात थे डेविड वार्नर, अब खाई विराट सेना के आगे मुंह नहीं खोलने की कसम
2 ‘किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार हूं’, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को लेकर बोले रोहित शर्मा
3 ‘IPL में मेरे प्रदर्शन ने आस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया’ वनडे सीरीज से पहले बोले मोहम्मद शमी
ये पढ़ा क्या?
X