ताज़ा खबर
 

ऑटो चलाकर पिता ने मोहम्मद सिराज को बनाया था क्रिकेटर, अब नहीं देख पाएंगे बेटे का टेस्ट में डेब्यू

कोरोनावायरस के कारण क्वारंटीन नियमों को देखते हुए सिराज अभी भारत वापस नहीं लौट सकते हैं। वे टीम इंडिया के साथ बायो-बबल में है। इससे पहले आईपीएल 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिता का निधन हो गया था। वे भी नियमों को देखते हुए भारत वापस नहीं लौट सके थे।

Mohammed Siraj, Siraj father, Mohammed Ghouse, passes away, ghouseसिराज ने भारत के लिए 1 वनडे और 3 टी20 में हिस्सा लिया है। उन्होंने टी20 में 3 विकेट लिए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का शुक्रवार (20 नवंबर) को निधन हो गया। गौस 53 वर्ष के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। गरीब परिवार से आने वाले गौस ने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया था। उन्होंने पेट काटकर सिराज को क्रिकेटर बना दिया। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलने वाला यह तेज गेंदबाज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू कर सकता है, लेकिन पिता यह नहीं देख पाएंगे।

कोरोनावायरस के कारण क्वारंटीन नियमों को देखते हुए सिराज अभी भारत वापस नहीं लौट सकते हैं। वे टीम इंडिया के साथ बायो-बबल में है। इससे पहले आईपीएल 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिता का निधन हो गया था। वे भी नियमों को देखते हुए भारत वापस नहीं लौट सके थे। मोहम्मद गौस ने सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे सिराज की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया। उन्होंने ऑटो चलाकर घर संभाला। सिराज ने पिता के निधन के बाद एक भावुक संदेश दिया।


सिराज ने कहा, ‘‘यह चौंकाने वाला है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया।मुझे देश के लिए खेलते हुए देखना उसका सपना था और मुझे खुशी है कि मैं उनके सपने को पूरा कर सका और उन्हें खुशी दे पाया।’’ सिराज के पिता की कमाई ज्यादा नहीं दी थी। इसके बावजूद बेटे के सपनों के बीच पैसों को नहीं आने दिया। उन्होंने हैदराबाद की सड़कों पर लगातार ऑटो चलाया और बेटे को छोटी गलियों से निकालकर बड़े स्टेडियम में पहुंचा दिया।

सिराज की टीम आरसीबी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हमारे दिल की दुआएं और संवेदनाएं पिता के खोने पर मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के लिए हैं। इस कठिन समय में पूरा RCB परिवार आपके साथ है। मजबूत रहें, मियां।’’ सिराज ने भारत के लिए 1 वनडे और 3 टी20 में हिस्सा लिया है। उन्होंने टी20 में 3 विकेट लिए हैं। भारत के लिए पहला मैच 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले थे। उन्होंने आईपीएल में 35 मैच में 39 विकेट लिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एटीके मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से रौंदा, रॉय कृष्णा ने किया सीजन का पहला गोल
2 ‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर
3 भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जुबानी जंग; स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड का नाम लेकर कंगारू विकेटकीपर ने टीम इंडिया को चेताया
ये पढ़ा क्या?
X