ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए मोहम्मद सिराज, नहीं रोक पाए आंसू; देखें Video

सिराज साल 2013 में मोहम्मद शमी के बाद पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए हैं। शमी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने नौ विकेट लिए थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 7, 2021 10:22 AM
mohammed siraj tears National Anthemसिडनी टेस्ट के पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/@cricketcomau)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन राष्ट्रगान के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भावुक हो गए। उनकी आंख से आंसू बहने लगे थे। उनका यह वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज के जज्बे को सलाम किया है।

सिराज का यह पहला डेब्यू मैच नहीं है। इसके बावजूद वह काफी भावुक हो गए थे। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही अपने पिता को खोया है। वह स्वदेश लौटना चाहते थे, लेकिन पिता के सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने खुद को किसी तरह ऑस्ट्रेलिया में ही रोक लिया। उन्होंने अपने अब्बू का सपना पूरा करने का ठाना। सिराज के पिता की चाहत थी कि उनका बेटा भारत के लिए टेस्ट खेले। सिराज को सीरीज के पहले टेस्ट में मौका नहीं मिला था।

पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और सिराज के डेब्यू का मार्ग प्रशस्त हो गया। सिराज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करते हुए पांच विकेट लिए थे। सिराज ने दूसरे टेस्ट में भारत की 8 विकेट की जीत में भी अहम योगदान निभाया था।

भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने वाले किसी भी युवा के लिए ऐसे पल भावुक ही होते हैं। क्रिकेटर नीली जर्सी पहनने के लिए बचपन से ही कड़ी मेहनत करते हैं। विदेश में भारत का राष्ट्रगान गाना और मैदान पर 52 सेकंड खड़े होकर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना वाकई गर्व की बात है।

सिराज साल 2013 में मोहम्मद शमी के बाद पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए हैं। शमी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने नौ विकेट लिए थे। सिराज ने अब तक 38 प्रथम श्रेणी मैच में 23.44 के औसत से 152 विकेट लिए हैं।

पिता के निधन के बाद सिराज ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारी में कप्तान विराट कोहली की ‘मजबूत बनने’ की सलाह ने उनकी काफी मदद की। सिराज के पिता मोहम्मद गौस का फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण हैदराबाद में निधन हो गया था। वह 53 साल के थे।

Next Stories
1 फोटोग्राफर पर भड़कीं विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा, लगाया प्राइवेसी भंग करने का आरोप
2 नरेंद्र मोदीजी ने सौरव गांगुली को फोन किया, पर किसानों की मौत पर कुछ नहीं बोले? भाजपा प्रवक्ता बोलीं, किसान जिदबाजी छोड़ 2 कदम आगे बढ़ें
3 पहले दिन डेब्यू में विल पुकोवस्की और नवदीप सैनी रहे आकर्षण का केंद्र, बारिश के कारण बर्बाद हो गया 4 घंटे का खेल
आज का राशिफल
X