scorecardresearch

IND vs SA: उमेश यादव के टीम में शामिल होने के बाद मोहम्मद शमी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आराम देने को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले 32 साल का यह गेंदबाज कोरोना से संक्रमित हुआ था।

IND vs SA: उमेश यादव के टीम में शामिल होने के बाद मोहम्मद शमी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। (फोटो – एपी)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले भारत के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने की कोविड नेगेटिव टेस्ट हुए हैं। हालांकि, इसके बाद भी वह तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल कर लिया गया है। भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर “नेगेटिव” लिखते हुए कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट शेयर की।

इससे पहले मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आराम देने को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले 32 साल का यह गेंदबाज कोरोना से संक्रमित हुआ था। उमेश यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें चुन गया।

Mohammed Shami Covid Negative | Mohammed Shami | Mohammed Shami Covid Report

अर्शदीप सिंह को प्रोटियाज टीम के खिलाफ सीरीज में चुना गया

अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उमेश के साथ-साथ श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है। दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई ने पुष्टि की कि हुड्डा को पीठ की चोट के कारण बाहर हुए हैं और एनसीए में हैं। पांड्या और भुवी को आराम दिया गया है और उन्होंने कंडीशनिंग के लिए एनसीए को रिपोर्ट भी कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में नहीं खेलने वाले अर्शदीप सिंह को अब प्रोटियाज टीम के खिलाफ सीरीज में चुना गया है।

28 सितंबर से खेली जाएगी भारत-अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला मैच बुधवार 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी टी20 मैच 4 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 05:05:29 pm
अपडेट