ताज़ा खबर
 

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से छिपाई थी पहली शादी, ससुर के ‘मना’ करने के बावजूद सोशल मीडिया पर पोस्ट करती थीं बोल्ड तस्वीरें

हसीन जहां ने साल 2002 में परिवार वालों के खिलाफ जाकर एसके सैफुद्दीन से निकाह किया था। सैफुद्दीन ने हसीन जहां को तब प्रपोज किया था जब वह 10वीं कक्षा में पढ़ रही थीं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 7, 2020 9:09 PM
Mohammed Shami Hasin Jahanहसीन जहां बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में परचम लहरानाा चाहती थीं। हसीन ने पहले पति एसके सैफुद्दीन ने उन्हें तब प्रपोज किया था जब वह 10वीं कक्षा में पढ़ रही थीं।

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी वाइफ हसीन जहां के बीच रिश्ते मधुर नहीं हैं। हसीन जहां ने करीब 2 साल पहले शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। इसके अलावा उन्होंने शमी पर अन्य महिलाओं के साथ नाजायज संबंध होने के भी आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं, हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के भाई पर बलात्कार का आरोप भी लगाया था। उसके बाद से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

अब हसीन जहां कोलकाता में मॉडलिंग करियर में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपनी बोल्ड तस्वीरें पोस्ट कर कंट्रोवर्सी का हिस्सा भी बनती रहती हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर सेमी न्यूड पिक भी पोस्ट की थी, जिसे लेकर काफी बवाल मचा था। आइए जानते हैं कि कैसे शुरू हुई थी हसीन जहां और मोहम्मद शमी की लव स्टोरी।

हसीन जहां कोलकाता में मॉडलिंग करती थीं और आईपीएल में चीयरलीडर थीं। 2012 में कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक मैच के दौरान ही हसीन की शमी से मुलाकात हुई थी। बाद में दोनों के बीच निकटता बढ़ने लगी और जून 2014 में उन्होंने शादी कर ली। हसीन की यह दूसरी शादी थी, लेकिन उन्होंने शमी से यह बात छुपाई थी। यह बात खुद शमी ने मीडिया से बताई थी।

शमी ने कहा था कि जब मुझे हसीन की पहली शादी और बच्चियों के बारे में पता चला तो मैंने उन्हें साथ रखने की बात कही, लेकिन हसीन इसके लिए तैयार नहीं हुईं। हसीन जहां के पहले पति का नाम एसके सैफुद्दीन है। हसीन ने 2002 में परिवार वालों के खिलाफ जाकर सैफुद्दीन से निकाह किया था। सैफुद्दीन ने हसीन जहां को तब प्रपोज किया था जब वह 10वीं कक्षा में पढ़ रही थीं।

हसीन के सैफुद्दीन से दो बेटियां हैं। हालांकि, 2010 में दोनों का तलाक हो गया। सैफुद्दीन की बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में ‘बाबू स्टोर’ नाम से एक छोटी सी किराना और परचून की दुकान हैं। हसीन की शमी से भी एक बेटी आयरा है। हसीन की अपने बेटे से शादी होने के बाद शमी के पिता तौसीफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह चाहते हैं कि हसीन अपनी पेशेवर जिंदगी छोड़ दें और घरेलू जिम्मेदारियां उठाएं।

हालांकि, हसीन जहां ने ससुर तौसीफ की इस सलाह को सिरे से खारिज कर दिया था। वहीं, मोहम्मद शमी की मानें तो हसीन को ग्लैमरस लाइफ जीने की आदत थी। वह मॉडलिंग के साथ-साथ फिल्मों में भी करियर बनाना चाहती थीं। उन्हें मॉडलिंग के लिए हॉट फोटोशूट कराने की आदत थी। उन्होंने अपनी बोल्ड तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमी शुरू-शुरू में इन चीजों को नजरअंदाज करते रहे। हसीन जहां की महत्वाकांक्षाएं बढ़ती रहीं। वह खुद की एक अलग पहचान बनाना चाहती थीं। हालांकि, जब हसीन ने उन पर दूसरी महिलाओं के साथ नाजायज संबंध, मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए तो दूरी और बढ़ गई और दोनों अलग हो गए। हालांकि, दोनों का तलाक नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दूसरी पारी में पाकिस्तान लड़खड़ाया, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने झटके 2-2 विकेट
2 ‘सुनील गावस्कर रन बनाते थे, इमरान खान गाली मुझे देते थे,’ Facebook Live में पाकिस्तानी दिग्गज का खुलासा
3 आर्थिक तंगी से जूझ रहे बिहार के सैकड़ों क्रिकेटर, एसोसिएशन पर लगा 11 करोड़ हड़पने का आरोप; अमित शाह के बेटे से दखल देने की मांग
ये पढ़ा क्या?
X