ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: शमी की जबर्दस्‍त गेंद ने पैट कमिंस को किया चारों खाने चित, देखें वीडियो

IND VS AUS: इस मैच में कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके जिसके चलते भारत इतिहास रचने की दहलीज पर आकर खड़ा हो गया है।

मोहम्मद शमी। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को फॉलोआन देकर इतिहास रच दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट सेना के धुरंधरों ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायारा पेश किया और 622 रन बोर्ड पर लगाकर पारी की घोषणा की। इसके बाद भारत के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया पर कहर बनकर टूट पड़े और पूरी पारी 300 के स्कोर पर सिमट गई। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टेस्ट मैच का चौथा दिन खुशखबरी लेकर आया जब खेल के शुरू होने से पहले ही बारिश ने मैदान पर कहर बरपाया लेकिन भारत को मानो खेल शुरू होने का ही इंतजार था और जैसे ही मैच शुरू हुआ भारत ने कमाल की गेंदबाजी कर 300 पर मेजबान को समेटकर 322 रनों की बढ़त लेते हुए फॉलोआन का निर्णय लिया। इन सबमें एक वाकया ऐसा भी हुआ जिसे देखकर बल्लेबाज सहित सभी हैरान रह गए। दरअसल हम बात कर रहे हैं मोहम्मद शमी के उस गेंद की…..
चौथे दिन का खेल देरी से शुरू हुआ शुरुआत की तीन गेंदें जडेजा के फेंकने के बाद नई गेंद मोहम्मद शमी के हांथों में थी और सामने खड़े थे पैट कमिंस जिन्होंने तीसरे टेस्ट में कमाल की पारी खेली थी। इस ओवर की तीसरी गेंद जब शमी ने फेंकी तो कमिंस भौचक्के रह गए और गेंद स्टंप पर जाकर लगी। शमी की इस गेंद को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था। इससे पहले भी वो इसी तरह से कमिंस को अपना शिकार बना चुके हैं।

इस मैच में कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके जिसके चलते भारत इतिहास रचने की दहलीज पर आकर खड़ा हो गया है। वहीं फॉलोआन खेल रही ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी का आगाज करने पहुंची थी लेकिन खराब रोशनी के चलते मैच को रोक दिया गया है। भारत अभी इस सीरीज में 2-1 से आगे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कंपनी हुई डिफॉल्‍टर, अटका सचिन और धोनी को मिलने वाला पैसा
2 IND VS AUS: कुलदीप के पंच से ‘विराट’ सेना ने ऑस्ट्रेलिया को दिया फॉलोआन, ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड
3 सिडनी के ऐतिहासिक बोर्ड पर दर्ज हुआ चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत का नाम, देखें वीडियो