Mohammed Shami Wife, Hasin Jahan Latest News: Mohammad Shami wife Hasin Jahan alleged that he did match fixing - हसीन जहां ने लागाया मोहम्‍म्‍द शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप, कहा- दे सकते हैं देश को धोखा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हसीन जहां ने लगाया मोहम्‍म्‍द शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप, कहा- दे सकते हैं देश को धोखा

Mohammed Shami Wife, Hasin Jahan: मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने कहा कि उन्‍होंने दुबई में एक पाकिस्‍तानी लड़की अलिस्‍बा से पैसे लिए थे। हसीन ने कोलकाता में शमी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

Author नई दिल्‍ली | March 8, 2018 8:48 PM
परिवार संग भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी। (फोटो सोर्स फेसबुक)

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने उन पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। हसीन जहां एक टीवी चैनल से बात करते हुए शमी द्वारा मैच फिक्‍स करने का चौंकाने वाला दावा किया है। उन्‍होंने बताया कि शमी ने दुबई में पाकिस्‍तान की अलिस्‍बा नामक लड़की से पैसा लिया था। हसीन जहां के मुताबिक, इसमें ‘मोहम्‍मद भाई’ नामक एक व्‍यक्ति भी शामिल है। हसीन ने कहा, ‘मोहम्‍मद शमी जब मुझे धोखा दे सकते हैं तो वह देश को भी धोखा दे सकते हैं। उन्‍होंने इंग्‍लैंड में रहने वाले मोहम्‍म्‍द भाई के जोर डालने पर पैसे लिए थे। मेरे पास इसके सबूत हैं। शमी ने दुबई के होटल में ‘सिंगल एडल्‍ट’ के तौर पर एक कमरा भी बुक कराया था। शमी ने कराची की रहने वाली अलिस्‍बा के लिए भी रूम बुक कराया था। शमी ने इसके बारे में मुझे कभी भी कुछ नहीं बताया था। मेरे साथ फोन पर हुई बातचीत में शमी ने पैसे लेने की बात स्‍वीकार की थी। मेरे पास इसकी रिकॉर्डिंग भी है।’ दूसरी तरफ, हसीन जहां ने कोलकाता के लाल बाजार थाने में मोहम्‍मद शमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

शमी बोले- हसीन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं: शमी ने हसीन जहां के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि हसीन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। शमी ने कहा, ‘हसीन करीबी परिजनों के साथ मिलकर मेरे खिलाफ साजिश रच रही हैं। उन्‍होंने जो आरोप लगाए हैं, उन्‍हें साबित भी करना होगा। मैं भी कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं। लेकिन, हसीन द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच होनी चाहिए। मैच फिक्सिंग का आरोप पूरी तरह से झूठ है। मैं लगातार उनसे बात करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन व‍ह मेरा फोन कॉल रिसीव नहीं कर रही हैं। मैंने मिल-बैठ कर मामले को सुलझाने की कोशिश की थी।’ शमी पाकिस्‍तानी महिला से संपर्क पर कुछ नहीं बोले। उन्‍होंने बीसीसीआई के कांट्रैक्‍ट लिस्‍ट से बाहर होने पर भी दुख जताया।

‘पति-पत्‍नी के झगड़े को सड़क पर लाना अच्‍छी बात नहीं’: पूर्व तेज गेंदबाज कपिल देव ने कहा कि जब शमी ने यह सब किया था तो उस वक्‍त हसीन ने यह बात क्‍यों नहीं बताई थी? कपिल ने कहा, ‘पति-पत्‍नी की लड़ाई को सड़क पर लाना अच्‍छी बात नहीं है। हसीन द्वारा लगाया गया आरोप घिनौना है। जब तक जांच से पूरी बात बाहर न आ जए तब तक कुछ भी कहना मुनासिब नहीं है। लेकिन, मैं इस बात को लेकर पॉजिटिव हूं कि शमी ने ऐसा नहीं किया होगा।’ हसीन जहां के ताजा आरोपों से पहले से ही संकट में घिरे मोहम्‍मद शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि हसीन ने मोहम्‍मद शमी पर शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया है। हसीन जहां ने घरेलू हिंसा के अलावा शमी पर विवाहेतर संबंध (एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर्स) का भी आरोप मढ़ा है। हसीन ने कहा था कि शमी के परिवार ने ही उन्‍हें शादी के लिए मजबूर किया था। उनके अनुसार, शमी का उनकी फूफी की ननद की बेटी से संबंध था। वह उस लड़की से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उनका परिवार ऐसा बिल्‍कुल नहीं चाहता था। इसके कारण उन्‍होंने जान देने की भी कोशिश की थी। हालांकि, मोहम्‍मद शमी ने हसीन के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App