भारतीय की मदद से सेमीफाइनल मुकाबला खेल पाए थे मोहम्मद रिजवान, डॉक्टर ने बताया ICU में भी नॉकआउट मैच को लेकर कह रहते थे ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान सेमीफाइनल में टीम की हार के बावजूद हीरो बन गए हैं। दरअसल उनका जज्बा जिस तरह वे तकरीबन 35 घंटे तक आईसीयू में रहने के बाद ये नॉकआउट मुकाबला खेले उसे देखकर उनका इलाज करने वाले भारतीय डॉक्टर भी हैरान हैं।

mohammad-rizwan-treated-by-indian-doctor-in-icu-tells-he-is-astonished-by-pace-of-recovery-pakistan-cricketer-shown-get-signed-team-t-shirt-from-pak-opener
मोहम्मद रिजवान ने अपना इलाज करने वाले भारतीय डॉक्टर को दी साइन की हुई पाकिस्तान टीम की टी-शर्ट (सोर्स- ट्विटर @SajSadiqCricket)

पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 52 गेंदों पर 67 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन इस मुकाबले के कुछ घंटों पहले तक वे आईसीयू में भर्ती थे इस बात का खुलासा किया था उनकी ही टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने। वहीं अब ये बात भी सामने आ रही है कि रिजवान के इलाज में एक भारतीय डॉक्टर ने अहम भूमिका निभाई।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई के मीडिओर (Medeor) हॉस्पिटल में भारतीय मूल के डॉक्टर सहीर सैनलअबदीन ने ही उनका इलाज किया। जिस तरह से रिजवान रिकवर होकर मैदान पर पहुंचे और उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार खेल दिखाया उसको देखकर खुद डॉक्टर भी हैरान रहे गए।

उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान रिजवान लगातार एक ही बात बोल रहे थे कि, मुझे खेलना है और मुझे टीम के साथ रहना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 52 गेंदों पर 67 रनों की शानदार पारी खेलने से पहले वे तकरीबन 30 घंटे तक आईसीयू में भर्ती रहे और चेस्ट इंफेक्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे।

डॉक्टर ने बताया कि, 9 नवंबर को रात 12.30 बजे फीवर और लगातार खांसी के कारण सीने में दिक्कत और कार्डियक पेन के चलते रिजवान को हॉस्पिटल लाया गया। उनका दर्द असहनीय था और टेस्ट के बाद ये पता चला कि उन्हें सीरियस लन्ग इन्फेक्शन हुआ है। जिसको सही होने में आमतौर पर 5 से 7 दिन लगते हैं।

उन्होंने बताया कि, लगातार दर्द और दिक्कतों के कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। वे लगभग 35 घंटे आईसीयू में रहे लेकिन वे बहुत ही ज्यादा कॉन्फिडेंट और स्ट्रॉन्ग थे। उनके मन में बस एक ही बात थी सेमीफाइनल मुकाबला। वे इस अहम मुकाबले में किसी भी तरह खेलना चाहते थे। जिस गति से उनकी रिकवरी हुई वह देखकर मैं काफी हैरान भी हूं।

टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने वाले पाकिस्तानी ओपनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले ICU में भर्ती थे, कंगारू दिग्गज ने किया खुलासा

गतिशील रिकवरी और हिम्मत के चलते उनके टेस्ट बुधवार को जब किए गए तो वे काफी हद तक सही आ गए थे। जिस कारण उन्हें मैच से एक दिन पहले बुधवार दोपहर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। उन्होंने भारतीय मूल के डॉक्टर सहीर को अपने द्वारा साइन की हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की टी-शर्ट भी भेंट की। उसके बाद अगले दिन सेमीफाइनल में हारकर भी वे किस तरह हीरो बने वह सबके सामने है।

मोहम्मद रिजवान ने कप्तान बाबर आजम के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने 52 गेंदों पर 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर वे आउट हुए और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन स्कोरर भी रहे। इसके बाद विकेटकीपिंग में भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और पूरे 19 ओवर तक अपना भरपूर योगदान दिया।

मैच के 39 में से 37 ओवर तक आईसीयू से लौटे मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी। कोई ये कहे नहीं सकता था कि वे इस कदर बीमार थे। दुर्भाग्यवश उनकी टीम सेमीफाइनल मुकाबला नहीं जीत सकी लेकिन रिजवान के इस जज्बे ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों का दिल जरूर जीता लिया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट