ताज़ा खबर
 

मोहम्‍मद कैफ ने खोला राज, 2003 वर्ल्‍ड कप में इन पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों ने जमकर दी थी गालियां

मोहम्मद कैफ ने 13 टेस्ट की 22 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं।

मोहम्मद कैफ। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने एक ट्वीट में खुद पर स्लेजिंग को लेकर दूसरा बड़ा खुलासा किया है। कैफ ने ट्वीट करते हुए बताया कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें जमकर गालियां दी थीं। सेंचुरियन में खेले गए इस मुकाबले में कैफ ने पाकिस्तानी खिलाड़ी तौफीक उमर, शाहिद अफरीदी और अजहर महमूद का नाम लिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 273 रन बनाए थे। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 98, राहुल द्रविड (50) और युवराज सिंह (44) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई थी।

इससे पहले कैफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन पर भी स्लेजिंग का आरोप लगा चुके हैं। दरअसल, नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने 121 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाने का काम किया था। इस बात से खफा इंग्लैंड के खिलाड़ी उन्हें आउट करने के लिए बार-बार उकसा रहे थे।

जब एक फैन ने कैफ से पूछा कि क्या आपके साथ नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान स्लेजिंग हुई थी तो कैफ ने इसका जवाब हां में दिया। फैन के सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा – ”जी बिल्कुल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मुझे बस ड्राइवर कहकर पुकारा था।” 

मोहम्मद कैफ ने 13 टेस्ट की 22 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े। वहीं बात अगर 125 वनडे मैचों की करें, तो कैफ ने 24 बार नाबाद रहते हुए 2 शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 2753 रन बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App