ताज़ा खबर
 

मोहम्मद कैफ ने मोहम्मद सिराज की देशभक्ति को किया ‘सलाम,’ कहा- कुछ लोग देखें यह तस्वीर; सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल

पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और सिराज के डेब्यू का मार्ग प्रशस्त हो गया। सिराज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करते हुए पांच विकेट लिए थे। सिराज ने दूसरे टेस्ट में भारत की 8 विकेट की जीत में भी अहम योगदान निभाया था।

mohammad kaif, mohammed siraj, wasim jafferमोहम्मद सिराज ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट से डेब्यू किया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन राष्ट्रगान के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भावुक हो गए। उनकी आंख से आंसू बहने लगे थे। सिराज की इस तस्वीर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने उनके फोटो को शेयर किया और सिराज की देशभक्ति को सलाम किया। कैफ ने कहा कि कुछ लोग ये तस्वीर जरूर देखें।

कैफ ने कहा, ‘‘मैं कुछ लोगों को कहना चाहता हूं कि इस तस्वीर को याद रखें। यह मोहम्मद सिराज हैं और उसके लिए राष्ट्रगान यह मायने रखता है।’’कैफ के इस ट्वीट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कई यूजर ने सवाल भी उठाए। दरअसल, सिराज को जब टेस्ट टीम में चुना गया तो उनके पिता जिंदा थे। सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले उनका निधन हो गया। सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं जा पाए थे। पिता उन्हें भारत के लिए खेलते देखना चाहते थे।

दूसरी ओर, पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी सिराज को सलाम किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘अगर मैदान में आपका हौसला बढ़ाने के लिए कोई दर्शक मौजूद न हो तो भी भारत के लिए खेलने से बड़ी कोई प्रेरणा नहीं होती। एक महान इंसान ने कहा था कि आप दर्शकों के लिए नहीं खेलते, आप अपने देश के लिए खेलते हैं।’’ सिराज ने मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। सिडनी टेस्ट में सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया।

पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और सिराज के डेब्यू का मार्ग प्रशस्त हो गया। सिराज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करते हुए पांच विकेट लिए थे। सिराज ने दूसरे टेस्ट में भारत की 8 विकेट की जीत में भी अहम योगदान निभाया था। सिराज साल 2013 में शमी के बाद पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए हैं। शमी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने नौ विकेट लिए थे।

Next Stories
1 Ind vs Aus: पुरुषों के टेस्ट मैच में महिला ने रचा इतिहास, क्लेयर पोलोसाक 2019 में भी हासिल कर चुकी हैं खास उपलब्धि
2 जीवा ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ शेयर की शूटिंग की तस्वीर, 5 साल की उम्र में पिता के साथ किया था पहला विज्ञापन
3 ‘मैं पूरी तरह से ठीक हूं,’ छठवें दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बोले सौरव गांगुली
ये पढ़ा क्या?
X