ताज़ा खबर
 

IPL 2019: मोहम्‍मद कैफ को इस टीम का बनाया गया असिस्‍टेंट कोच, दी गई यह जिम्‍मेदारी

मोहम्मद कैफ ने अभी हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास लिया है। वहीं दिल्ली की अगर बात करें तो पिछले सीजन इस टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी।

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (फोटो सोर्स- ट्विटर/@MohammadKaif)

आईपीएल-2019 के लिए अब सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेजी कर दी हैं। खिलाड़ियों की अदला-बदली के साथ-साथ अब सहायक लोगों की भी जिम्मेदारियां तय होने लगी हैं। ऐसे में भारत के स्टार खिलाड़ी रहे पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए शुक्रवार को आपना सहायक कोच बनाया है। इससे पहले सीजन 2017 में भी कैफ गुजरात लायंस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं। अब वह दिल्ली में रिकी पोंटिग और जेम्स होप्स के साथ कोचिंग स्टॉफ से जुड़ेंगे। बता दें कि कैफ को दिल्ली की टीम में टैलेंट खोजने और उसे विकसित करने के लिए टैलेंट सकॉट के लिए लाया गया था।

मोहम्मद कैफ ने अभी हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास लिया है। वहीं दिल्ली की अगर बात करें तो पिछले सीजन इस टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी। ऐसे में 37 वर्षीय कैफ के लिए इस टीम के प्रदर्शन में सुधार लाना एक बड़ी जिम्मेदारी के रूप में होगा।

वहीं इस जिम्मेदारी के बारे में बात करते हुए कैफ ने कहा कि- इस टीम के साथ जुड़कर मुझे काफी खुशी मिल रही है। यह एक प्रतिभावान टीम है और हमें उम्मीद है कि हम युवाओं का टैलेंट निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और इस सीजन आईपीएल में बेहतर करेंगे। कैफ के करियर पर अगर नजर डालें तो कैफ ने भारत के लिए 125 एकदिवसीय और 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। कैफ के टीम में जुड़ने की बात पर टीम की निदेशक मुस्तफा गौस ने कहा कि कैफ के पास क्रिकेट का बहुत सारा अनुभव है। उन्हें इस खेल की गहरी समझ है, वो युवाओं को प्रेरित करेंगे और मुझे यकीन है कि उनके प्रयास से हमारी टीम अगले सीजन में बेहतर प्रदर्श करेगी।
अगर पिछले सीजन के आईपीएल की बात करें तो दिल्ली की टीम को कई बुरे दौर देखने पड़े थे। पहले लगातार हार के कारण गौतम गंभीर ने कप्तानी से खुद को अलग कर लिया था वहीं इसके बाद श्रेयस अय्यर को कमान मिली थी। हालांकि टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और दिल्ली की टीम सबसे निचले पायदान पर रही है। वहीं, चेन्नई की टीम ने बाजी मारी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App