ताज़ा खबर
 

VIDEO: मोहम्मद कैफ ने मां-बेटे का क्रिकेट खेलते वीडियो पोस्ट किया, फैंस ने कहा- बड़ा होकर आपकी तरह मैच विनर बनेगा

एक दिन पहले ही भी सोशल मीडिया पर मोहम्मद कैफ की काफी सराहना हुई थी। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस तस्वीर में उन्होंने सचिन को कृष्ण और खुद को सुदामा बताया था।

शहर की व्यस्त सड़क के किनारे अपने बच्चे को क्रिकेट खिलाती एक मां। (स्क्रीनशॉट)

कहा जाता है कि भारत में, क्रिकेट केवल एक खेल नहीं है, बल्कि धर्म है। जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग इसे पसंद करते हैं। यही वजह है कि क्रिकेटरों को लोग उत्सुकतावश देखते हैं और उन्हें आइडल (आदर्श) मानते हैं। यकीनन, क्रिकेट वही खेल है, जिसे बच्चे बचपन से ही खेलना शुरू करते हैं और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने की चाहत रखते हैं। यह एक ऐसा खेल है जो धर्म, वर्ग, स्थिति या लिंग सारी सीमाओं से परे है और सभी को प्यारा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सोमवार को ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जो बताता है कि देश में क्रिकेट का खेल कितना लोकप्रिय है।

27 सेकंड के इस वीडियो में, एक बच्चा बल्लेबाजी कर रहा है और उसकी मां उसे गेंदबाजी कर रही है। मुश्किल से दो या तीन साल के लग रहे इस बच्चे ने जोरदार शॉट लगाया और प्लास्टिक की गेंद को सीमा रेखा के पार (व्यस्त सड़क के किनारे) पहुंचा दिया। कैफ ने अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘मां गेंदबाजी कर रही है, बच्चा बल्लेबाजी कर रहा है। इसको परिभाषित करने के लिए सिर्फ एक शब्द है – सुंदर।’ कैफ की यह पोस्ट थोड़ी ही देर में वायरल हो गई। इस पोस्ट ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।

बता दें कि एक दिन पहले ही भी सोशल मीडिया पर मोहम्मद कैफ की काफी सराहना हुई थी। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस तस्वीर में उन्होंने सचिन को कृष्ण और खुद को सुदामा बताया था। कैफ ने लिखा था, ‘भगवान कृष्ण के साथ सुदामा के दो पल।’ उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने अपनी इस विनम्रता के लिए सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही लूटी थी।

मोहम्मद कैफ ने अपने करियर में भारत के लिए 125 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 32.01 के औसत से 2753 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान दो शतक भी जमाए हैं। कैफ ने 13 टेस्ट मैचों में 324 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक शामिल है। संन्यास के बाद कैफ ने कमेंट्री में भी हाथ आजमा रहे हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर फील्डिंग कोच भी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: वनडे से पहले विराट कोहली का बड़ा ऐलान, केएल राहुल और शिखर धवन की खातिर नीचे बल्लेबाजी को तैयार
2 ‘चार दिन की चांदनी होती है टेस्ट क्रिकेट नहीं’; वीरेंद्र सहवाग का ICC पर कटाक्ष, कहा- बिन पानी मर जाएगी मछली
3 T20 वर्ल्ड कप में खेल सकती हैं 16 की जगह 20 टीमें, क्रिकेट को फुटबॉल-बॉस्केटबॉल जैसा लोकप्रिय बनाने को ICC कर रहा विचार
ये पढ़ा क्या?
X