ताज़ा खबर
 

U-19 World Cup: अश्विन की तरह नूर अहमद ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट, देखें VIDEO

U-19 World Cup, Mankad Out: इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला सेमीफाइनल में भारत के साथ होगा।

मांकडिंग आउट ने फिर मचाया बवाल (फोटो सोर्स-TWITTER)

अंडर-19 वर्ल्ड कप में एक से बढ़कर एक शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। युवा खिलाड़ी पूरे जोश के साथ अपना दम दिखाते नजर आ रहे हैं। लेकिन, इस महासमर में एक मांकडिंग विवाद ने सुर्खियां बंटोर ली हैं। यह वाकया अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में देखने को मिला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और एक बार फिर से यह चर्चा का विषय बन गया है।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को नूर अहमद लकनवाल ने मांकडिंग आउट किया। यह वाकया 28वें ओवर में देखने को मिला जब नूर अहमद ने क्रीज से बाहर खड़े हुरैरा को देख बेल्स गिरा दी। इसके बाद नूर ने जोरदार अपील की और मैदान में खड़े अंपायरों ने इसका फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया। खेल के नियमों की मानते हुए थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया।

 

बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग आउट करने पर रविचंद्रन अश्विन चर्चा में आए थे। मांकडिंग के बारे में बताएं तो इसका मतलब है कि मैच के दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्लेबाज, गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकले, तो गेंदबाज उसे रन आउट कर सकता है।

हालांकि इसके बावजूद हुरैरा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने 76 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 64 रन बनाए। इस मुकाबले की बात करें तो इसमें पाकिस्तान ने इसमें 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला सेमीफाइनल में भारत के साथ होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs NZ: चौथे टी20 में एक नहीं दो बार फैन ने डाला मैच में खलल; सुरक्षा घेरा तोड़ मैदान में पहुंचा, देखें VIDEO
2 IND vs NZ: सुपर ओवर में विराट कोहली की पसंद थे संजू सैमसन, केएल राहुल की सलाह से कप्तान ने बदली राय
3 VIDEO: ‘सुपर ओवर मैच’ के हीरो शार्दूल ठाकुर ने खोला नकल बॉल का राज, कहा- अंगुली टेढ़ी करो और घी निकाल लो
IPL 2020 LIVE
X